होम /न्यूज /खेल /एरॉन फिंच अब बिग बैश लीग में आजमाएंगे हाथ, क्रिकेट से संन्यास पर कही बड़ी बात

एरॉन फिंच अब बिग बैश लीग में आजमाएंगे हाथ, क्रिकेट से संन्यास पर कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरॉन फिंच. (एपी)

ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरॉन फिंच. (एपी)

Aaron Finch Retirement: 35 वर्षीय एरॉन फिंच ने सितंबर में वनडे मैचों से संन्यास ले लिया था, उनकी अगले अगस्त तक कोई अंतर ...अधिक पढ़ें

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरॉन फिंच अपनी टीम के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर फैसला लेने में जल्दबाजी नहीं करेंगे और इस सीजन के बीबीएल में हिस्सा लेंगे. 35 वर्षीय फिंच ने सितंबर में वनडे मैचों से संन्यास ले लिया था, उनकी अगले अगस्त तक कोई अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धता नहीं होगी, जब ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका में टी20 सीरीज खेलेगा. अगला टी20 विश्व कप 2024 के मध्य में वेस्टइंडीज और यूएसए में है, जब फिंच 37 वर्ष के होंगे.

फिंच ने कहा, ‘नहीं, मैं अभी संन्यास नहीं लेने जा रहा हूं. मैं बिग बैश खेलूंगा और देखूंगा कि उसके बाद क्या होता है, लेकिन मैं अभी भी क्रिकेट खेलने का आनंद ले रहा हूं, टी20 खेल रहा हूं.’ हालांकि, यह बहुत कम संभावना है कि फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए फिर से खेलना शुरू कर दें और अगर ऐसा है तो वह 34.28 के औसत और 142.53 की स्ट्राइक-रेट पर 3120 टी20 आई रन के साथ अपना करियर समाप्त करेंगे. उनका शीर्ष स्कोर 172 रन होगा.

T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया के सेमीफाइनल तक की राह किसी रोलर-कोस्टर राइड की तरह

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ एक अच्छी पारी के लिए विश्व कप में फॉर्म के साथ संघर्ष किया. हालांकि, उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों में 63 रन बनाकर कुछ हद तक वापसी की, जो कि उनकी आखिरी अंतरराष्ट्रीय पारी हो सकती है. उसके बाद हैमस्ट्रिंग की चोट ने उन्हें अफगानिस्तान के मैच से बाहर कर दिया था. उन्होंने कहा, ‘अगस्त तक कोई और अंतरराष्ट्रीय टी20 नहीं है, इसलिए काफी लंबा ब्रेक है. अभी भी इतना समय है कि सब कुछ हो सकता है.’ मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ फिंच का बीबीएल सीजन 15 दिसंबर से ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ शुरू होगा.

सिडनी में 5 नवंबर को सुपर-12 के ग्रुप एक के महत्वपूर्ण मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हराकर इंग्लैंड के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश करने के साथ ही मेजबान और गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया का अभियान ग्रुप चरण में ही समाप्त हो गया था. एशेज की दो प्रतिद्वंद्वी टीमों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सुपर 12 का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. इससे ऑस्ट्रेलिया का अभियान ग्रुप चरण में सात अंक पर खत्म हुआ क्योंकि उनकी उम्मीदें श्रीलंका की इंग्लैंड पर जीत पर टिकी थीं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

Tags: Aaron Finch, Australia, Big bash league

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें