लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच का बड़ा बयान, कहा-IPL नहीं खेले तो हम 'कंगाल' हो जाएंगे

भाषा
Updated: March 19, 2020, 4:30 PM IST
ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच का बड़ा बयान, कहा-IPL नहीं खेले तो हम 'कंगाल' हो जाएंगे
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्‍सा है . (एपी)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आईपीएल (IPL) के लिए अपने खिलाड़ियों को दिए गए एनओसी की समीक्षा करेगा और अब सरकार ने यात्रा पाबंदियां भी लगा दी है, जिससे आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का भाग लेना मुश्किल हो सकता है.

  • Share this:
मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने कहा कि अगर कोराेना वायरस (Coronavrius) महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और उनके घरेलू सत्र का आयोजन नहीं हो पाता है तो उनके देश के क्रिकेटरों को बड़ा वित्तीय नुकसान होगा. उन्‍होंने कहा कि उन्हें स्थिति को स्वीकार करना होगा, क्योंकि इसमें ‘हम सब एक साथ हैं'.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) पहले ही कह चुका है कि वह आईपीएल के लिए अपने खिलाड़ियों को दिए गए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) की समीक्षा करेगा और अब सरकार ने यात्रा पाबंदियां भी लगा दी है जिससे इस टी20 लीग के बाद में शुरू होने पर भी उसमें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का भाग लेना मुश्किल हो सकता है.

पहले कभी इस तरह के हालात नहीं देखे
आईपीएल पहले 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन अब उसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है. फिंच ने रेडियो स्टेशन एसईएन से कहा कि जब आप राजस्व साझा करने के मॉडल का हिस्सा होते हैं तो ऐसे में संगठन के मुश्किल में पड़ने पर आप भी प्रभावित होते है. हम समझते हैं कि इसमें हम सब एक साथ है. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि लंबे समय में सब कुछ सामान्य हो जाएगा, लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है कि ऐसा कब होगा.



ऑस्ट्रेलिया के कम से कम 17 क्रिकेटरों का आईपीएल के साथ अनुबंध है. इसके अलावा उसके कई अन्य लोग भी मैदान से इतर इस टूर्नामेंट से जुड़े हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया को इस साल के आखिर में टेस्ट श्रृंखला और टी20 विश्व कप के लिए भारत की मेजबानी करनी है. फिंच को भरतीय कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलना है. उन्होंने कहा कि हमने पहले कभी इस तरह की स्थिति का सामना नहीं किया. यात्रा को लेकर सलाह पिछले कुछ घंटो में बदल गई है. यह दो सप्ताह या तीन सप्ताह में बदल सकती है. कुछ भी योजना बनाना मुश्किल है.



आईपीएल में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर होती है धन वर्षा
आईपीएल (IPL)  में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर धन वर्षा होती है.  नीलामी में ऑस्‍ट्रेलिया के पैट कमिंंस सर्वाधिक कीमत पर बिके थे. स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल को भी मोटी धनराशि पर खरीदा गया था. रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्‍स के, जबकि एंड्रयू मैकडोनाल्ड राजस्थान रॉयल्स के कोच हैं. पूर्व टेस्ट बल्लेबाज साइमन कैटिच आरसीबी के कोच हैं जहां उनके सहायक एडम ग्रिफिथ हैं.

Coronavirus: PSL स्‍थगित होने से पाकिस्‍तान में फंसी 'भारतीय टीम'

ऑस्ट्रेलिया से हारकर विलियमसन समेत घर लौटी न्यूजीलैंड टीम को मिली 'कड़ी सजा'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 4:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading