Home /News /sports /

कोच जस्टिन लैंगर और खिलाड़ियों के बीच टकराव खत्म, कप्तान एरॉन फिंच का खुलासा

कोच जस्टिन लैंगर और खिलाड़ियों के बीच टकराव खत्म, कप्तान एरॉन फिंच का खुलासा

ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर आई है. यहां एरॉन फिंच की कप्तानी में टीम को 5 टी20 और तीन वनडे की सीरीज खेलनी है. (Cricket Australia Twitter)

ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर आई है. यहां एरॉन फिंच की कप्तानी में टीम को 5 टी20 और तीन वनडे की सीरीज खेलनी है. (Cricket Australia Twitter)

ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने कहा कि कोच जस्टिन लैंगर(Justin Langer) और खिलाड़ियों के बीच चल रहा विवाद खत्म हो चुका है. पिछले साल इस मसले पर टीम की समीक्षा बैठक में लैंगर ने खिलाड़ियों की चिंताओं को दूर कर दिया था.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच(Aaron Finch) ने साफ किया है कि खिलाड़ियों को जस्टिन लैंगर(Justin Langer) की कोचिंग स्टाइल से किसी तरह की कोई परेशानी नहीं थी. उन्होंने कहा कि लैंगर ने पिछले सीजन की समीक्षा बैठक में खिलाड़ियों से इस मसले पर बात कर उनकी चिंताओं को दूर कर दिया था. इस मीटिंग में लीडरशिप कंसल्टेंट टिम फोर्ड भी शामिल थे.

    बता दें कि भारत के खिलाफ लगातार दूसरी घरेलू टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद ऐसी रिपोर्ट सामने आईं थीं कि खिलाड़ी लैंगर की कोचिंग स्टाइल से खफा हैं. टीम की समीक्षा बैठक में भी 40 खिलाड़ियों ने उनके कोचिंग और टीम प्रबंधन शैली पर नाखुशी जताई थी. फिंच ने हालांकि कहा कि लैंगर ने वेस्टइंडीज जाने से पहले खिलाड़ियों के साथ बातचीत के बाद मतभेदों को सुलझा लिया था, जहां ऑस्ट्रेलिया पांच टी20 और तीन वनडे की सीरीज खेलेगी.

    लैंगर और खिलाडियों के रिश्तों में खटास थी: फिंच
    फिंच ने सेंट लूसिया से कहा कि जेएल(जस्टिन लैंगर) के लिए ये अच्छा रहा कि उन्होंने टिम फोर्ड के साथ पिछले सीजन की समीक्षा बैठक में खिलाड़ियों की चिंताओं पर खुलकर बात की. मुझे लगता है कि अब सारे विवाद सुलझ चुके हैं और ये वाकई शानदार है. उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि उस वक्त लैंगर और खिलाड़ियों के रिश्तों में एक खटास आ गई थी. वो संघर्ष कर रहे थे. लेकिन उन्होंने पहल की और खिलाड़ियों से अपनी दिल की बात कही. इसका असर ये हुआ कि अब कड़वाहट खत्म हो गई है.

    यह भी पढ़ें: क्या IPL के दौरान कोहली ने जेमिसन को ड्यूक बॉल से गेंदबाजी करने को कहा था, ऑलराउंडर ने खोला राज

    IPL 2021 पर बड़ी खबर, अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल के बचे मैचों में हिस्सा लेने के लिए तैयार

    'कोच लैंगर ने स्थिति का मजबूती से सामना किया'
    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा कि लैंगर ने बतौर कोच हालात का अच्छे से सामना किया और खिलाड़ियों ने भी उनकी बात को सुना. ये वाकई शानदार था. इससे पता चलता है कि वो(लैंगर) किस किस्म के इंसान हैं. वो टीम को लेकर कुछ चीजों पर काम कर रहे हैं और पूरी टीम उनके साथ खड़ी है.

    खुद लैंगर ने भी माना था कि उनकी कोचिंग स्टाइल को लेकर खिलाड़िय़ों ने नाखुशी जताई थी और टीम के साथ बने रहने के लिए उन्हें इसमें बदलाव करना होगा. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 10 जुलाई से पांच टी20 और तीन वनडे की सीरीज शुरू हो रही है. सभी टी20 सेंट लूसिया में खेले जाएंगे, जबकि वनडे मैच बारबाडोस में होंगे.

    Tags: Aaron Finch, Australia Cricket Team, Cricket news, Justin Langer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर