लाइव टीवी
Elec-widget

बड़े हादसे का शिकार हुए एरोन फिंच, फील्डिंग के दौरान सिर पर लगी गेंद

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 4:53 PM IST
बड़े हादसे का शिकार हुए एरोन फिंच, फील्डिंग के दौरान सिर पर लगी गेंद
एरोन फिंच शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे

पांच साल पहले इसी टूर्नामेंट में सिर पर गेंद लगने से फिल ह्यूज (Phillip Hughes) की मौत हो गई थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 4:53 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. एक तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है. जहां टीम मजबूत ‌स्थिति में हैं, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सीमित ओवर के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) बड़े हादसे का शिकार हो गए हैं. शनिवार को शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान उनके सिर में चोट लग गई और उनके मस्तिष्क में आघात (कन्कशन) के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद उनकी जगह ट्रेविस डीन (Travis Dean) को स्थानापन्न के तौर पर शामिल किया गया . विक्टोरिया के लिए खेलने वाले फिंच बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे.


दरअसल जब फिंच शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे, उस समय न्यू साउथ वेल्स के स्‍टीव ओकीफे ने जेम्स पैटिंसन की गेंद पर शॉट खेला, जो सीधे फिंच के हेलमेट पर जा लगी. क्रिकेट विक्टोरिया ने एक बयान में कहा कि उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता दी गई और वह फील्डिंग करते रहे. बाद में कन्कशन के लक्षण दिखाई देने लगे.





Aaron Finch, cricket, sports news,
एरोन फिंच विक्टोरिया के बाकी बचे मैच में नहीं खेल सकेंगे.



Loading...

 2017 में  शेफील्ड शील्ड में आया कन्‍कशन नियम

 कन्‍कशन सब्सिट्यूट का नियम 2017-2018  में शेफील्ड शील्ड ( Sheffield Shield) में आया था और वहीं इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट में इस नियम ने डेब्यू किया. ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन  टेस्ट क्रिकेट में पहले कन्‍कशन सब्सिट्यूट बने थे. स्टीव स्मिथ के सिर पर एशेज के दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद लग गई थी, जिसके बाद उनकी जगह लाबुशेन आए थे.






2014 में इसी टूर्नामेंट में फिल ह्यूज (Phillip Hughes) की मौत हो गई थी. शेफील्ड शील्ड  ( Sheffield Shield) के दौरान साउथ ऑस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच खेले गए मुकाबले में गेंद 25 साल के फिल ह्यूज के सिर पर लग गई थी.जिसके बाद उनका ब्रेन हेमरेज हो गया था और दो दिन बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था.


वाटलिंग और मिचेल के दम पर न्यूजीलैंड की पहली पारी 375 रन तक पहुंची

बीसीसीआई की बड़ी बैठक कल, सौरव गांगुली ले सकते हैं क्रांतिकारी फैसले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...