होम /न्यूज /खेल /आयरलैंड पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, दो स्टार खिलाड़ी चोटिल

आयरलैंड पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, दो स्टार खिलाड़ी चोटिल

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच को हल्की चोट लगी है. (AFP)

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच को हल्की चोट लगी है. (AFP)

Australia vs Ireland: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम आयरलैंड को 42 रन के अंतर से हराया. ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच के पैर की मांसपेशियों में सोमवार को यहां आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच के दौरान खिंचाव आ गया. फिंच ने इस मुकाबले में अर्धशतक जड़ा जिससे गत चैंपियन टीम ने आयरलैंड को 42 रन से हराया. फिंच ने 44 गेंद में 63 रन की पारी खेली लेकिन अपनी पारी के आखिरी हिस्से के दौरान उन्हें विकेटों के बीच दौड़ लगाते हुए परेशानी में देखा गया. उनकी पारी से ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकट पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया.

35 साल के फिंच ने आयरलैंड की पारी के दौरान पूरे समय फील्डिंग नहीं किया. आयरलैंड की टीम 18.1 ओवर में 137 रन पर ढेर हो गई. फिंच ने मैच के बाद कहा, ‘‘मंगलवार को मैं स्कैन के लिए जाऊंगा, पहले भी मैं इससे (पैर की मांसपेशियों में चोट) परेशान रहा हूं. स्थिति इस समय खराब नहीं दिखती लेकिन देखते हैं कि स्कैन में क्या पता चलता है.’’ सिंगापुर में जन्मे ऑलराउंडर टिम डेविड ने भी आयरलैंड की पूरी पारी मैदान के बाहर बिताई लेकिन फिंच ने कहा कि उन्हें जकड़न की समस्या थी और एहतियात के तौर पर वह फील्डिंग के लिए नहीं उतरे.

प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए फिंच ने कहा कि बल्लेबाजी के लिए यह एक मुश्किल विकेट था लेकिन उन्हें खुशी है कि टीम अच्छा स्कोर बना सकी. उन्होंने कहा, ‘‘यह एक अच्छा प्रदर्शन था। उस विकेट पर 180 रन अच्छा स्कोर था. हमें पता था कि हमें नींव जल्दी रखनी है और चार-पांच विकेट गंवाने का जोखिम नहीं ले सकते.’’ आयरलैंड के कप्तान एंडी बॉलबर्नी ने लोर्कान टकर की सराहना की जो 48 गेंद में 71 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला.

कप्तान ने कहा, ‘‘हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन कुछ ओवर हमारे अनुकूल नहीं रहे और निश्चित रूप से बल्ले से अच्छी शुरुआत नहीं हुई लेकिन अंत में चुनौती देता अच्छा था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘स्कोरबोर्ड को देखते हुए हमने सोचा कि यह हमारे खिलाफ नहीं था, फिर से विकेट नहीं चटका पाना एक समस्या है लेकिन क्या पता अगर कोई टकर का साथ दे देता तो क्या होता. उसके लिए विश्व कप अच्छा रहा है और यहां के विकेट उसके अनुकूल हैं.’’

Tags: Aaron Finch, Australia, Ireland, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें