Home /News /sports /

एबी डिविलियर्स का संन्यास: हर्षा भोगले ने बताया-लारा का असली उत्तराधिकारी, RCB ने लिखा- एक युग का अंत !

एबी डिविलियर्स का संन्यास: हर्षा भोगले ने बताया-लारा का असली उत्तराधिकारी, RCB ने लिखा- एक युग का अंत !

एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट को अलविदा कहने पर साथी खिलाड़ियों और पूर्व दिग्गजों ने भावुक मैसेज शेयर किया.   (PIC: PTI)

एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट को अलविदा कहने पर साथी खिलाड़ियों और पूर्व दिग्गजों ने भावुक मैसेज शेयर किया. (PIC: PTI)

AB De Villiers Retirement: दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने हर तरह के क्रिकेट को अलविदा (AB De Villiers Retirement) कह दिया है. उन्होंने लंबा-चौड़ा ट्वीट पोस्ट कर क्रिकेट को बाय-बाय कहा. इसके बाद हर्षा भोगले, लियाम लिविंगस्टोन, श्रेयस अय्यर के अलावा डिविलियर्स की आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी (RCB) ने भी इस बल्लेबाज के लिए दिल छूने वाला ट्वीट शेयर किया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने हर तरह के क्रिकेट को अलविदा (AB De Villiers Retirement) कह दिया है. उन्होंने लंबा-चौड़ा ट्वीट पोस्ट कर क्रिकेट को बाय-बाय कहा. डिविलियर्स ने लिखा, “यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. मैंने जब से अपने घर के पीछे बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया है. तब से इस खेल को पूरा लुत्फ उठाया था. लेकिन 37 साल की उम्र में अब वो ऊर्जा और उत्साह की लौ उतनी तेजी से नहीं जल रही.”

    क्रिकेट के ‘मिस्टर 360 डिग्री’ यानी एबी डिविलियर्स के चाहने वालों की लंबी फेहरिस्त है. उनके बल्ला टांगने के ऐलान के बाद खेल के दिग्गज और मौजूदा खिलाड़ियों ने भी ट्वीट कर इस बल्लेबाज को अलविदा कहा.

    टिम पैन समेत 15 क्रिकेटर का नाम सेक्स स्कैंडल में शामिल, सबसे ज्यादा पाकिस्तानी

    मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट किया, “मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि एबी डिविलियर्स अपनी पीढ़ी के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. एक प्रतिभाशाली, लारा का सच्चा उत्तराधिकारी. आपको शुभकामनाएं एबी. मुझे यकीन है कि आरसीबी में आपके अनगिनत प्रशंसक आपको उचित विदाई देना चाहेंगे. आप महान खिलाड़ी हैं.”

    भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने लिखा, “करियर के शुरुआती सालों में आपको खेलते देख काफी सीखा. आपके खिलाफ खेलना सम्मान की बात है. गुड लक एबी डिविलियर्स. आपने क्रिकेट के लिए जो कुछ भी किया उसके लिए धन्यवाद.”

    इंग्लैंड के आतिशी बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने भी मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स के लिए दिल छूने वाली बात लिखी. लिविंगस्टोन ने लिखा, “खेल को अपने आप बदल दिया! लीजेंड.”

    आरसीबी ने भी भावुक मैसेज शेयर किया
    एबी डिविलियर्स लंबे वक्त तक विराट कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्सा रहे. हालांकि, अब वो आईपीएल भी नहीं खेलेंगे. ऐसे में आरसीबी ने भी इस दिग्गज बल्लेबाज को भावुक विदाई दी. आरसीबी ने ट्वीट किया, “एक युग का अंत! आप जैसा कोई नहीं है, एबी. हम आपको आरसीबी में बहुत मिस करेंगे. आपने जो कुछ किया है और टीम, प्रशंसकों को और सामान्य रूप से क्रिकेट प्रेमियों को दिया है, उसके लिए थैंक्यू. हैप्पी रिटायरमेंट, लीजेंड.”

    दीपक चाहर ने रोहित शर्मा संग बिना दाढ़ी-मूछ की फोटो शेयर कर दिखाया पुराना याराना, पर टैग में कर दी बड़ी गलती

    दिल्ली कैपिटल्स ने भी ट्वीट कर एबी डिविलियर्स को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “एक सच्चे सज्जन और खेल के महान खिलाड़ियों में से एक ने सभी क्रिकेट से अपने खेल करियर पर समय बिताया. सभी यादों के लिए धन्यवाद. अब इस खेल में तुम्हारे जैसा कोई नहीं. हम आपको मिस करेंगे.”

    Tags: AB De Villiers, Cricket news, Rcb, South africa

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर