लाइव टीवी

संन्यास से वापसी कर सकते हैं एबी डिविलियर्स, टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे!

News18Hindi
Updated: December 15, 2019, 4:04 PM IST
संन्यास से वापसी कर सकते हैं एबी डिविलियर्स, टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे!
एबी डीविलियर्स टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे!

साउथ अफ्रीका के नए कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) पर बड़ा बयान दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2019, 4:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन और उसके बाद भारत दौरे पर बेहद ही खराब खेल के बाद अब साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम को नए सिरे से खड़े करने की कोशिश शुरू की है. साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को क्रिकेट डायरेक्टर बनाया है तो वहीं पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउसर (Mark Boucher) को कोच नियुक्त किया गया है. साउथ अफ्रीका का मकसद टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करना है. टीम को पटरी पर लाने के लिए अब साउथ अफ्रीकी टीम बड़ा फैसला लेते हुए एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) को संन्यास से वापस आने के लिए कह सकती है. साउथ अफ्रीका के नए कोच ने डिविलियर्स की वापसी के संकेत भी दे दिए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे डिविलियर्स!
साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने कहा कि वो एबी डिविलियर्स को वापस टीम में लाने का सोच सकते हैं. उनके मुताबिक डिविलियर्स को साल 2020 वर्ल्ड कप के लिए टीम में लाया जा सकता है.

एबी डिविलियर्स टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे?


ईएसपीएन क्रिकइंफो में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बाउचर (Mark Boucher) ने कहा, 'जब आप वर्ल्ड कप में जाते हैं तो आप चाहते हैं कि आपके श्रेष्ठ खिलाड़ी खेलें. मैं मानता हूं कि डिविलियर्स हमारे सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और ऐसे में उनसे वापसी के लिए कहा जा सकता है. मैं अभी अभी इस काम में लगा हूं और हो सकता है कि आने वाले समय में मैं उनसे वापसी की बात करूं. साथ ही मैं कुछ दूसरे खिलाड़ियों से भी इसी तरह की गुजारिश कर सकता हूं'

मार्क बाउचर हैं साउथ अफ्रीका के नए कोच


बता दें डिविलियर्स (AB de Villiers) ने साल 2018 में संन्यास ले लिया था. इसके बाद से वो टी20 लीग में खेल रहे हैं. बाउचर ने कहा, 'आप चाहते हैं कि आपके सबसे अच्छे खिलाड़ी विश्व कप में खेलें. अगर आपको इसके लिए कुछ मुद्दों को सुलझाना पड़ता है और अगर यह देश के लिए अच्छा है तो फिर ऐसा करने में कोई हर्ज नहीं.' बाउचर ने ये भी कहा कि वो चाहेंगे कि वो खिलाड़ी भी साउथ अफ्रीका की टीम में आएं तो कोलपैक नियम के तहत टीम को छोड़कर काउंटी क्रिकेट खेलने चले गए हैं. बता दें साउथ अफ्रीका के कई अहम खिलाड़ियों ने कोलपैक डील के तहत इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ दिया है. जिनमें मॉर्ने मॉर्कल, कायल एबॉट, रिली रूसो, प्रीटोरियस और हाशिम अमला भी शामिल हैं.शेल्डन कॉटरेल ने किया विराट कोहली को बोल्ड, अब रातों-रात करोड़पति बन जाएगा ये गेंदबाज!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 3:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर