Home /News /sports /

एबी डिविलियर्स ने जाहिर की क्रिकेट में वापस आने की इच्छा, IPL में वापसी का किया इशारा

एबी डिविलियर्स ने जाहिर की क्रिकेट में वापस आने की इच्छा, IPL में वापसी का किया इशारा

एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट में वापस आने के संकेत दिए हैं. (फोटो-AFP)

एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट में वापस आने के संकेत दिए हैं. (फोटो-AFP)

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के संन्यास ने कई प्रशंसकों के दिल को तोड़ा, लेकिन डिविलियर्स की हालिया टिप्पणी खेल के मैदान पर उनकी वापसी का संकेत देती है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को यकीन है कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (CSA) और आईपीएल (IPL) टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में भविष्य में उनके लिए कोई भूमिका जरूर होगी.

अधिक पढ़ें ...

    जोहानिसबर्ग. यकीनन अब तक के सबसे कुशल और शानदार क्रिकेटरों में से एक एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) को सीमित ओवरों के क्रिकेट में बल्लेबाजी करने के लिए किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. पिछले साल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बावजूद एबी डिविलियर्स दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के बीच एक लोकप्रिय बने हुए हैं. हालांकि, उनके संन्यास ने कई प्रशंसकों के दिल को तोड़ा, लेकिन डिविलियर्स की हालिया टिप्पणी खेल के मैदान पर उनकी वापसी का संकेत देती है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स को यकीन है कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में भविष्य में उनके लिए कोई भूमिका जरूर होगी.

    मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक एबी डिविलियर्स ने पिछले साल नवंबर में क्रिकेट को अलविदा कह दिया. उन्होंने ‘टाइम्स लाइव’ से कहा, ”मेरा मानना है कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट और आरसीबी में मेरे लिए कोई भूमिका जरूर होगी.” उन्होंने कहा, ”भविष्य के बारे में मुझे पता नहीं, लेकिन समय आने पर देखा जाएगा.” अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 20017 रन बना चुके डिविलियर्स के नाम सबसे तेज वनडे अर्धशतक, शतक और 150 रन का रिकॉर्ड है. उन्होंने आरसीबी के लिए 156 मैच खेलकर 4491 रन बनाए हैं.

    IND vs SA: शार्दुल ठाकुर बने वांडरर्स के ‘लॉर्ड’, अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ का रिकॉर्ड पीछे छूटा

    उन्होंने कहा, ”उम्मीद है कि भविष्य में कभी जब मुड़कर देखूंगा तो यह इत्मीनान होगा कि मैने कुछ खिलाड़ियों के जीवन में बड़ा बदलाव लाया. यही मेरा फोकस है और मुझे नहीं पता कि यह पेशेवर तौर पर होगा या अस्थाई तौर पर. समय आने पर देखेंगे.” डिविलियर्स ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच पिछले साल खेलना काफी चुनौतीपूर्ण था. उन्होंने कहा, ”दो बार आईपीएल के लिए जाना, इतने सारे यात्रा प्रतिबंध, कोरोना जांच, उड़ान रद्द होना या छूटना, बच्चों के स्कूल का प्रबंध सब कुछ बहुत चुनौतीपूर्ण था. ऐसे में ऊर्जा बनाए रखना मुश्किल था.”

    दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर ने उन कारकों के बारे में भी बात की, जिनके कारण उन्होंने रिटायरमेंट ली. उन्होंने कहा, “मैंने खुद को उस मैदान में पाया जहां रन बनाना और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना वास्तव में उसके साथ जाने वाली हर चीज से मेल नहीं खाता था. मैं कभी भी ऐसा व्यक्ति नहीं रहा जो मेरी क्षमता और मेरे क्रिकेट कौशल की हर एक ऊर्जा को आगे बढ़ाने वाला हो, मैंने हमेशा खेल के आनंद के लिए खेला है. और जिस क्षण वह नीचे जाने लगा, मुझे पता था कि मेरे लिए आगे बढ़ने का समय आ गया है.”
    आशीष नेहरा के निशाने पर विराट कोहली, बोले- सिर्फ रहाणे-पुजारा की फॉर्म पर क्यों हो रही बात, जब कप्तान…

    37 वर्षीय खिलाड़ी ने आईपीएल 2021 के अभियान में आरसीबी के लिए खेले गए 15 मैचों में 31.30 की औसत से 313 रन बनाए थे. कुल 184 आईपीएल मैचों में 5,162 रन बनाने के बाद एबीडी आईपीएल इतिहास में सर्वकालिक रन बनाने वालों की सूची में छठे स्थान पर हैं. उनका 151.68 का स्ट्राइक रेट टी20 प्रतियोगिता में शीर्ष 20 रन बनाने वालों में सर्वश्रेष्ठ है.

    (भाषा के इनपुट के साथ)

    Tags: AB De Villiers, Cricket news, IPL, Rcb, Royal Challengers Bangalore

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर