एबी डिविलियर्स को मिला साउथ अफ्रीका का कप्तान बनने का ऑफर, बड़ा खुलासा

क्रिकेट फैंस को इस बात से झटका लगा जब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने शनिवार को अपने ‘3टीक्रिकेट’ टूर्नामेंट ‘सोलिडैरिटी कप’ के लांच को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया जिसे 27 जून को होना था.

क्रिकेट फैंस को इस बात से झटका लगा जब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने शनिवार को अपने ‘3टीक्रिकेट’ टूर्नामेंट ‘सोलिडैरिटी कप’ के लांच को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया जिसे 27 जून को होना था.

काफी समय से ऐसी खबरें आ रही हैं कि एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) साउथ अफ्रीका की टीम में वापसी कर सकते हैं लेकिन अब इस मुद्दे पर खुद डिविलियर्स ने बड़ा खुलासा किया है

  • Share this:
मुंबई. साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) एक बार फिर साउथ अफ्रीका के कप्तान बन सकते हैं. एबी डिविलियर्स ने एक कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें साउथ अफ्रीका का कप्तान बनने का ऑफर मिल चुका है. हालांकि डिविलियर्स तभी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना चाहते हैं, जब उनकी फॉर्म अच्छी चल रही हो. विस्फोटक बल्लेबाज डिविलियर्स ने मई 2018 में सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी लेकिन पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी की खबरें आ रही हैं.

डिविलियर्स का बड़ा खुलासा

डिविलियर्स (AB de Villiers) ने स्टार स्पोर्ट्स शो ‘क्रिकेट कनेक्टिड’ में कहा, 'मेरी इच्छा है कि मैं साउथ अफ्रीका के लिये खेलूं और क्रिकेट साउथ अफ्रीका मुझे फिर से टीम की अगुआई करने के बारे में पूछ चुका है.' उन्होंने कहा, 'मेरे लिये सबसे अहम चीज यह है कि मुझे अपनी शीर्ष फार्म में होना होगा और साथ ही मेरे साथ में जो खिलाड़ी है, मुझे उससे बेहतर होना होगा. अगर मुझे लगता है कि मैं टीम में जगह बनाने का हकदार हूं तो यह मेरे लिये आसान हो जायेगा क्योंकि इससे मैं महसूस करूंगा कि मुझे अंतिम एकादश का हिस्सा होना चाहिए.' डिविलियर्स (AB de Villiers) ने कहा, 'मैं इतने समय से टीम का हिस्सा नहीं हूं और मुझे लगता है कि यह मेरे और अन्य लोगों के लिये भी महत्वपूर्ण है कि मैं अब भी इतना अच्छा खेलता हूं कि टीम में जगह बना सकूं.'

हाल ही में डिविलियर्स ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो फिलहाल खेलने में सक्षम नहीं हैं. वो झूठ बोलकर टीम में नहीं आना चाहते. डिविलियर्स के मुताबिक जबतक वो 100 फीसदी फिट नहीं होंगे, वो साउथ अफ्रीका की टीम में वापसी नहीं करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि डिविलियर्स की वापसी टी20 वर्ल्ड कप में हो सकती है लेकिन इसके बारे में ये खिलाड़ी आईपीएल फॉर्म से फैसला कर सकता था. हालांकि अब आईपीएल ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गए हैं. हाल ही में साउथ अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने साफ किया था  कि जो खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करना चाहते हैं, उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन के बाद अपनी उपलब्‍धता पर स्थिति स्पष्ट करनी होगी. ये बात उन्होंने इशारों ही इशारों में डिविलियर्स के लिए ही कही थी.
पिता ने कर दी होती मदद तो टीम इंडिया में सचिन के साथ खेल रहे होते इरफान खान!

शोएब अख्तर ने इस पाकिस्तानी बल्लेबाज को बताया सहवाग से ज्यादा टैलेंटेड
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज