विंबलडन में फेडरर को हराने वाले खिलाड़ी को हरा चुके हैं एबी डीविलियर्स!

डिफेंडिंग चैंपियन फेडरर को साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी केविन एंडरसन ने 4 घंटे तक चले मुकाबले में हराया

Anoop Dev Singh | News18Hindi
Updated: July 12, 2018, 12:49 AM IST
विंबलडन में फेडरर को हराने वाले खिलाड़ी को हरा चुके हैं एबी डीविलियर्स!
एबी डीविलियर्स
Anoop Dev Singh | News18Hindi
Updated: July 12, 2018, 12:49 AM IST
बेहद रोमांचक और कड़े मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-8 दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने वर्ल्ड नंबर-2 स्विट्जरलैंड के रॉजर फेडरर को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन से बाहर का रास्ता दिखाते हुए पहली बार सेमीफाइनल में जगह बना ली है. एंडरसन ने बुधवार को मौजूदा विजेता फेडरर को मेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल मैच में पांच सेट तक चले मैराथन मुकाबले में 2-6, 6-7 (7-5), 7-5, 6-4, 13-11 से मात दी.एंडरसन को ये मैच जीतने में चार घंटे 13 मिनट तक पसीना बहाना पड़ा.

6 फीट 8 इंच लंबे एंडरसन बेहद ही गजब के खिलाड़ी हैं लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स हरा चुके हैं. 1996 में हुए एक टेनिस मुकाबले में डीविलियर्स ने एंडरसन को मात दी थी. उस वक्त डीविलियर्स 12 और एंडरसन 10 साल के थे.

एंडरसन आज भी डीविलियर्स से रीमैच खेल उस हार का बदला लेना चाहते हैं.  साल 2016 में एंडरसन ने इंटरव्यू में ये बात कही थी, जिसपर डीविलियर्स ने ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर जवाब दिया था. एंडरसन ने इंटरव्यू में कहा था, 'डीविलियर्स बेहद ही शानदार टेनिस खिलाड़ी थे, मुझे आज भी याद है कि जब मैं 10 साल का था तो उन्होंने मुझे मात दी थी. लेकिन अब मैं एक रीमैच चाहता हूं'


Loading...

आपको बता दें एबी डीविलियर्स क्रिकेट के अलावा टेनिस और गोल्फ खेलने में माहिर हैं. कहा जाता है कि उनमें प्रोफेशनल गोल्फर बनने की काबिलियत है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->