लाइव टीवी

डिविलियर्स ने लगाया तूफानी अर्धशतक, मैदान में कर दी छक्‍कों की बरसात

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 11:13 PM IST
डिविलियर्स ने लगाया तूफानी अर्धशतक, मैदान में कर दी छक्‍कों की बरसात
एबी डिविलियर्स.

एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने अपनी पारी में 2 चौके और 6 आसमानी छक्‍के लगाए और 37 गेंद में 71 रन बनाए. उनकी स्‍ट्राइक रेट 191 की रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 11:13 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न: एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) भले ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं लेकिन उनकी बल्‍लेबाजी में कोई कमी नहीं आई है. दुनियाभर की टी20 लीग में वे जिस तरह से खेल रहे हैं उसके बाद उनके आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2020 (ICC T20 World Cup) में खेलने की उम्‍मीद बढ़ गई है. ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग (Big Bash League) में शनिवार को उन्‍होंने ब्रिस्‍बेन हीट (Brisbane Heat) के लिए खेलते हुए 37 गेंद में 71 रन उड़ाए. उन्‍होंने टूर्नामेंट में टॉप पर चल रही टीम मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ यह पारी खेली. डिविलियर्स ने अपनी पारी में 2 चौके और 6 आसमानी छक्‍के लगाए. उनकी स्‍ट्राइक रेट 191 की रही.

उनके बाद कप्‍तान क्रिस लिन दूसरे सर्वोच्‍च स्‍कोरर रहे जिन्‍होंने 34 रन बनाए. वहीं मार्नस लाबुशेन ने 13 गेंद में 2 छक्‍कों की मदद से 24 रन बनाकर पारी को फिनिशिंग टच दिया. मेलबर्न स्‍टार्स की ओर से एडम जंपा ही रनों पर लगाम लगा पाए. उन्‍होंने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए.

नहीं चल पाए मेलबर्न के स्‍टार्स
डिविलियर्स की पारी के बूते ब्रिस्‍बेन हीट ने 186 रन का स्‍कोर खड़ा किया. लक्ष्‍य का पीछा करते हुए मेलबर्न स्टार्स की टीम 115 रन पर सिमट गई. हीट की टीम ने यह मैच 71 रन से जीता. उसकी ओर से मिचेल स्‍वेपसन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे और उन्‍होंने 31 रन देकर 3 विकेट निकाले. मेलबर्न स्टार्स टीम में ग्‍लेन मैक्‍सवेल, पीटर हैंड्सकॉम्‍ब, मार्कस स्‍टोइनिस, नाथन कुल्‍टर नाइल जैसे खिलाड़ी शामिल थे. लेकिन इनमें से कोई भी बड़ी पारी खेलकर टीम को जीत नहीं दिला पाया.



हीट अंक तालिका में 5वें नंबर पर
मैक्‍सवेल (1), स्‍टोइनिस (17), हैंड्सकॉम्‍ब (27), निक मेडिनसन (9), नाथन कुल्‍टर नाइल (0)  क्रीज पर टिक नहीं पाए और सस्‍ते में निपट गए. इस मैच में डिविलियर्स ने विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी भी संभाली. ब्रिस्‍बेन हीट की यह 13 मैचों में छठी जीत रही और वह अब अंक तालिका में 5वें पायदान पर हैं.

डिविलियर्स करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी
बता दें कि एबी डिविलियर्स के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की खबरें भी हैं. पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्‍टर ग्रीम स्मिथ ने कहा था कि वह डिविलियर्स को दक्षिण अफ्रीका की लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट टीम में वापस लाने पर काम कर रहे हैं. उनकी वापसी टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले हो सकती है. दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी ने भी डिविलियर्स को टीम में लेने की पैरवी की थी.

अंपायरिंग में चूक! वरना मनीष पांडे की वजह से पूरी टीम को मिलती सजा

भारतीय टीम को तगड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज चोट के चलते बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 9:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर