लाइव टीवी

एबी डिविलियर्स टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले करेंगे वापसी, फाफ डु प्‍लेसी ने दिए संकेत

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 10:14 AM IST
एबी डिविलियर्स टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले करेंगे वापसी, फाफ डु प्‍लेसी ने दिए संकेत
एबी डिविलियर्स.

एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने 2018 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. पिछले साल वर्ल्‍ड कप से पहले उन्‍होंने फिर से खेलने की इच्‍छा जाहिर की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 10:14 AM IST
  • Share this:
जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) ने संकेत दिया है कि एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) जल्‍द ही टीम में वापसी कर सकते हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट से पहले कहा कि उनके टीम में आने को लेकर उत्‍सुक हैं. कहा जा रहा है कि डिविलियर्स टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले किसी टी20 सीरीज से वापसी कर सकते हैं. बता दें कि उन्‍होंने 2018 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. पिछले साल वर्ल्‍ड कप से पहले उन्‍होंने फिर से खेलने की इच्‍छा जाहिर की थी. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के चयनकर्ताओं ने इसे खारिज कर दिया था और कहा था कि काफी देर हो चुकी है. वर्ल्‍ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन काफी बुरा रहा था.

डु प्‍लेसी काफी समय से कर रहे थे पैरवी
फाफ डु प्‍लेसी और डिविलियर्स दोनों बचपन के दोस्‍त हैं. डु प्‍लेसी ने उनके टीम में आने पर खुशी जताई थी. उन्‍होंने कहा कि टीम के कोचिंग स्‍टाफ में बदलाव से पहले ही वह डिविलियर्स की वापसी को लेकर उत्‍सुक थे. उन्‍होंने कहा, 'यह वैसा ही है जैसा मैंने पहले कहा था. हमने बात की थी और नए कोचिंग स्टाफ के आने से पहले ही मैं उन्हें वापस लेने के लिए बहुत उत्सुक था. यह टी-20 विश्व कप तक उन्हें वापस क्रिकेट में लाने की एक प्रक्रिया थी.'

AB de Villiers, T20 World Cup, Faf du Plessis, cricket, sports news, एबी डिविलियर्स, फाफ डू प्लेसी, मार्क बाउचर, टी20 वर्ल्ड कप, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूूज
फाफ डु प्‍लेसी.


बिग बैश लीग खेल रहे हैं डिविलियर्स 
डु प्‍लेसी ने हालांकि साफ किया उन्‍हें डिविलियर्स की वापसी के समय के बारे में पता नहीं है. उन्‍होंने कहा, 'वह वापस आने को उत्सुक हैं. लेकिन कब आएंगे, मुझे नहीं पता. मैं इस बारे में नहीं बता सकता क्‍योंकि कोई फैसला नहीं हुआ है. लेकिन हम चाहेंगे कि एक सीरीज हो जिससे उनकी वापसी हो.' डिविलियर्स अभी ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग में ब्रिस्‍बेन हीट के लिए खेल रहे हैं.

टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले 11 मैच खेलेगा दक्षिण अफ्रीकाटी20 वर्ल्‍ड कप से पहले दक्षिण अफ्रीका को 11 टी20 मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में डिविलियर्स के लिए वापसी का मैच खेलने के लिए पर्याप्‍त मौके हैं. वे आईपीएल में भी खेलेंगे. ग्रीम स्मिथ, मार्क बाउचर, जैक कैलिस के दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के प्रशासन में शामिल होने के बाद डिविलियर्स के वापस आने की उम्‍मीद बढ़ गई है. बाउचर ने भी इस खिलाड़ी को वापस टीम में लेने के पक्ष में बयान था. वे अभी दक्षिण अफ्रीका के मुख्‍य कोच हैं जबकि ग्रीम स्मिथ दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के डायरेक्‍टर हैं.

कोहली को मिला ICC का बड़ा अवॉर्ड, पाक क्रिकेटर और अंपायर ने कही ये बात

ICC पुरस्कारों में टीम इंडिया का जलवा, रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 10:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर