लाइव टीवी
Elec-widget

300वें टी-20 मैच में एबी डिविलियर्स का तूफान, चौकों-छक्कों की बारिश करके लिया 'बोनस'

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 12:29 PM IST
300वें टी-20 मैच में एबी डिविलियर्स का तूफान, चौकों-छक्कों की बारिश करके लिया 'बोनस'
एबी डिविलियर्स म्‍ंजाजी सुपर लीग में श्वाने स्पार्टंस के लिए खेलते हैं. (पीटीआई)

म्‍ंजाजी सुपर लीग (Mzansi Super League) में साउथ अफ्रीका (South Africa) के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने पार्ल रॉक्स के खिलाफ ताबड़तोड़ नाबाद 69 रनों की पारी खेली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 12:29 PM IST
  • Share this:
सेंचुरियन. साउथ अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज बल्लेबाज और क्रिकेट की दुनिया में मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स (AB DE Villiers) के बल्ले पर लगी जंग शनिवार को हट गई. साउथ अफ्रीका की टी-20 लीग म्‍जांजी सुपर लीग (Mzanazi Super League) में एक बार फिर दुनिया को डिविलियर्स के बल्ले की धमक सुनाई दी. डिविलियर्स ने शुक्रवार को हुए मुकाबले में पार्ल रॉक्स के खिलाफ ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाते हुए अपनी टीम श्वाने स्पार्टंस को शानदार जीत दिलाई. बता दें कि डिविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

126 रन पर सिमट गई पार्ल रॉक्स
दरअसल, म्जांजी सुपर लीग (Mzanzi Super League) में शुक्रवार को पार्ल रॉक्स और श्वाने स्पार्टंस के बीच मुकाबला खेला गया. पार्ल रॉक्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 126 रनों पर सिमट गई. टीम के लिए डेलपोर्ट (Delport) ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए. हालांकि टीम के लिए डेलपोर्ट के अलावा 6 बल्लेबाज दोहरे अंकों तक पहुंचे लेकिन कोई भी अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सका. स्पार्टंस के लिए वान डेर मर्व (Van Der Merve) सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं, मोर्ने मोर्कल और एन्गिडी ने भी दो-दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

cricket, cricket news, sports news, south africa cricket team, ab de villiers, Tshwane Spartans, Mzansi Super League, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम, एबी डिविलियर्स, श्वाने स्पार्टंस, म्जांजी सुपर लीग
एबी डिविलियर्स ने इस पारी में तीन छक्के और छह चौके जड़े. (फाइल फोटो)


डिविलियर्स के तूफानी अंदाज से मिला बोनस अंक
स्पार्टंस को इस मैच में 127 रन का लक्ष्य मिला था. जिसे हासिल करने में एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) का योगदान सबसे ज्यादा और अहम रहा. स्पार्टंस की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके ओपनर डीन एल्गर 12 व डी ब्रुइन 5 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद टीम को जीत दिलाने का जिम्मा डिविलियर्स और हेनरी क्लासेन पर आ गया. जहां क्लासेन ने 30 गेंदों पर 36 रन बनाए, वहीं डिविलियर्स ने तो चौकों और छक्कों की झड़ी लगाते हुए महज 37 गेंदों पर 69 रन ठोक डाले. साउथ अफ्रीका के इस करिश्माई खिलाड़ी ने अपनी पारी में 3 छक्के और 6 चौके जड़े. डिविलियर्स और क्लासेन ने अटूट साझेदारी करते हुए महज 15 ओवरों में ही टीम को जीत दिला दी. इस जीत से मिले बोनस अंक की मदद से स्पार्टंस अंक तालिका में भी शीर्ष पर पहुंच गई है.

cricket, cricket news, sports news, south africa cricket team, ab de villiers, Tshwane Spartans, Mzansi Super League, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम, एबी डिविलियर्स, श्वाने स्पार्टंस, म्जांजी सुपर लीग
डिविलियर्स के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत उनकी टीम स्पार्टंस ने अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान हासिल किया. (फाइल फोटो)

Loading...

300वें मैच में दिखाया जलवा
एक समय स्पार्टंस ने दस ओवरों में दो विकेट पर 63 रन बनाए थे. ऐसे में जबकि टीम को एक आक्रामक पारी की जरूरत थी और डिविलियर्स (AB DE Villiers) ने निराश नहीं किया. उन्होंने दिखाया कि सीमित ओवर प्रारूप में असली बॉस वही है. इस पारी के दौरान उन्होंने हार्डस विल्जोएन के एक ओवर में 19 रन कूट डाले. डिविलियर्स ने अपनी पारी के तीनों छक्के इसी ओवर में जड़े. हालांकि पार्ल रॉक्स ने अपनी पारी की बेहतरीन शुरुआत की थी और दो ओवरों में ही 29 रन बना लिए थे, लेकिन टीम इस गति को कायम नहीं रख सकी. वहीं, स्पार्टंस के लिए 4 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लेने वाले मर्व का प्रदर्शन लीग के इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ है.

 

बड़ी खबर : BCCI की ये पॉलिसी बनी खतरा, इन 17 को करना होगा संन्यास का ऐलान!

डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, लाबुशेन 162 रन बनाकर आउट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 12:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...