विराट कोहली को धोनी से बेहतर कप्‍तान नहीं मानते एबी डिविलियर्स, खुद को बताया इंजेक्‍शन

विराट कोहली को धोनी से बेहतर कप्‍तान नहीं मानते एबी डिविलियर्स, खुद को बताया इंजेक्‍शन
एबी डिविलियर्स ने अपनी आईपीएल इलेवन टीम का कप्‍तान एमएस धोनी को चुना है (फाइल फोटो)

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी में ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से आईपीएल में खेलते हैं

  • Share this:
नई दिल्‍ली. टीम इंडिया (Team India) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) एबी डिविलियर्स  (AB de Villiers)  को दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज मानते हैं, मगर डिविलयर्स उन्‍हें एमएस धोनी (MS Dhoni) से बेहतरीन कप्‍तान नहीं मानते. साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में आरसीबी टीम का अहम हिस्‍सा डिविलियर्स ने अपनी ऑल टाइम इंडियन प्रीमियर लीग इलेवन टीम चुनी और इस टीम का कप्‍तान उन्‍होंने कोहली की बजाय चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के क‍प्‍तान एमएस धोनी को चुना. उन्‍होंने खुद को और कोहली को भी इस टीम में चुना है.

खुद को कमजोर दिखाना नहीं चाहते डिविलियर्स
क्रिकबज के साथ बातचीत में उन्‍होंने कोहली की जमकर तारीफ भी की. उन्‍होंने विराट कोहली के साथ अपने तालमेल पर कहा कि विपरीत शैलियों के कारण ही उनके बीच अच्‍छा संयोजन बनता है. उन्‍होंने यह भी बताया कि दोनों ने एक दूसरे से क्‍या तकनीक हासिल की. उन्होंने कहा कि वह विभिन्‍न गेंदबाजों के खिलाफ खेलते हैं और मैं निजी रूप से थोड़ा पहले अटैक करना पसंद करता हूं. डिविलियर्स ने कहा कि मैं पहली ही गेंद से खुद को कमजोर नहीं दिखाना चाहता. इसीलिए मैं पहले से ही एक्टिव रहता है. मैं चाहता हूं कि गेंदबाज ये सोचने लग जाए कि यदि मैंन 5 ओवर की बल्‍लेबाजी कर ली तो उनके लिए परेशानी हो जाएगी.

यह भी पढ़ें : 



सौरव गांगुली की पसली तोड़ने वाले बॉलर का बड़ा खुलासा, कहा-इंग्लैंड दौरे पर रात 12 बजे के बाद...



कभी रखता था दिग्गज खिलाड़ियों के स्कोर पर नजर, अब लॉकडाउन की वजह से बेच रहा है पान!

विश्‍वसनीय बल्‍लेबाज हैं विराट कोहली

एबी डिविलियर्स ने कहा कि विराट बहुत ही ज्‍यादा भरोसेमंद बल्‍लेबाज हैं. वह एक ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍हें 15 ओवर तक बल्‍लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं. साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान ने कहा कि मैं एक तरह से बेहतर हूं कि मैं खेल को तेजी से बदल सकता हूं. मैं एक तरह से इंजेक्‍शन हूं, जो खेल का रुख मोड़ सकता है. डिविलियर्स ने एक दूसरे से तकनीक शेयर करने पर कहा कि साउथ अफ्रीका में जिस तरह की पिचें होती हैं, उनके कारण शॉर्ट गेंद का उन्‍हें स्‍वाभाविक रूप से फायदा मिलता है और इसका अनुभव मैं कोहली से शेयर करता हूं, जबकि मैंने कोहली से स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ खेलने की तकनीक सीखी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading