डिविलियर्स ने मचाया तहलका, गेंदबाजों की जमकर धुनाई, इंग्‍लैंड में लगाई छक्‍कों की झड़ी

आईपीएल में धूम मचाने के बाद अब उन्‍होंने इंग्‍लैंड में बल्‍ले से कमाल किया. मिडिलसेक्‍स की ओर से खेलते हुए डिविलियर्स ने 35 गेंदों में 9 छक्‍कों व 1 चौके की मदद से नाबाद 88 रन उड़ाए.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 12:15 PM IST
डिविलियर्स ने मचाया तहलका, गेंदबाजों की जमकर धुनाई, इंग्‍लैंड में लगाई छक्‍कों की झड़ी
एबी डिविलियर्स
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 12:15 PM IST
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स भले ही अंतराष्‍ट्रीय क्रिकेट छोड़ चुके हैं लेकिन टी20 लीग में उनका धमाल जारी है. आईपीएल में धूम मचाने के बाद अब उन्‍होंने इंग्‍लैंड में बल्‍ले से कमाल किया. मिडिलसेक्‍स की ओर से खेलते हुए डिविलियर्स ने 35 गेंदों में 9 छक्‍कों और 1 चौके की मदद से नाबाद 88 रन उड़ाए. वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके क्‍योंकि आखिरी ओवर में उन्‍हें बल्‍लेबाजी करने का मौका ही नहीं मिला. उनकी पारी की बदौलत मिडिलसेक्‍स ने 4 विकेट पर 215 रन का स्‍कोर खड़ा किया. इसके जवाब में समरसेट की टीम 17.2 ओवर में 180 रन पर निपट गई और उसे 35 रन से हार का सामना करना पड़ा.

मलान ने उड़ाया अर्धशतक
डिविलियर्स 9वें ओवर में पॉल स्‍टर्लिंग के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे थे. स्‍टर्लिंग ने 25 गेंद में 31 रन की पारी खेली. इसके बाद डिविलयर्स ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की और अगले 3 ओवर में उन्‍होंने डेविड मलान के साथ मिलकर 41 रन जोड़ दिए. मलान 13वें ओवर में 56 रन बनाकर आउट हुए. उन्‍होंने अपनी पारी में 6 चौके व 2 छक्‍के लगाए. इंग्‍लैंड के कप्‍तान ऑएन मॉर्गन कुछ खास नहीं कर पाए और 11 रन बनाकर चलते बने.

आखिरी ओवर में नहीं मिला शतक लगाने का मौका

डिविलियर्स एक छोर पर जमे रहे और उन्‍होंने समरसेट के सभी गेंदबाजों को निशाने पर लिया. उन्‍होंने 17वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया. 24 गेंद में छक्‍के के साथ उन्‍होंने अपने 50 रन पूरे किए. इस आंकड़े को पार करने के बाद तो डिविलियर्स और आक्रामक हो गए. अगली 11 गेंदों में उन्‍होंने 35 रन बनाए. 11 गेंदों में उन्‍होंने 4 छक्‍के लगाए. आखिरी ओवर में उन्‍हें बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया और जॉन सिंपसन ने ही मोर्चा संभाले रखा.

समरसेट के बल्‍लेबाज रहे नाकाम
लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी समरसेट की टीम की ओर से टॉम बेंटन और टॉम एबल ने तेजतर्रार 41-41 रन की पारी खेली. लेकिन दोनों टीम को लक्ष्‍य तक नहीं पहुंचा पाए. मिडिलसेक्‍स की ओर से नाथन सोटर ने 29 रन देकर 4 विकेट लिए और समरसेट की हार में बड़ी भूमिका निभाई.
Loading...

यह भी पढ़ें- IND vs WI: मैच के दौरान अपने बचपन के दोस्त से मिले पंड्या, कहा-अब हो रहा है अच्छा महसूस

विराट ने 11 मैचों में रखा टीम से बाहर, अब दिखाया अपना 'दम'
First published: August 5, 2019, 11:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...