लाइव टीवी

डेढ़ महीने पहले हुई थी पाकिस्तान के इस महान गेंदबाज की मौत, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ अब बेटे का चयन

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 7:21 PM IST
डेढ़ महीने पहले हुई थी पाकिस्तान के इस महान गेंदबाज की मौत, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ अब बेटे का चयन
पाकिस्तान के महान गेंदबाज अब्दुल कादिर का गत छह सितंबर को निधन हो गया था. (TWITTER)

ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) के लिए चुनी गई पाकिस्तान (Pakistan) की टी-20 टीम में उस्मान कादिर (Usman Qadir) के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान (Mohammed Irfan) की तीन महीने बाद वापसी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 7:21 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) के लिए 16 सदस्यीय टी-20 टीम का ऐलान कर दिया है. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला तीन नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा. अन्य दो मैच कैनबरा और पर्थ में होंगे. टी-20 टीम की कमान बाबर आजम को सौंपी गई है. पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को टी-20 सीरीज (t20 Series) के लिए टीम में जगह नहीं दी गई है. उनकी जगह विकेटकीपर के तौर पर मोहम्मद रिजवान को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. टीम में उमर अकमल और अहमद शहजाद भी वापसी करने में सफल रहे हैं.

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी-20 सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद उमर अकमल और अहमद शहजाद पर ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए न चुने जाने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इसके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान (Mohammed Irfan) की भी तीन साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है. उन्होंने अपना पिछला टी-20 मार्च 2016 में खेला था. पाकिस्तान (Pakistan) को हाल ही में श्रीलंका के हाथों अपनी ही जमीन पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 0-3 से हार झेलनी पड़ी थी. इमाम उल हक श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे. मगर अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है. श्रीलंका के खिलाफ काफी रन लुटाने वाले वहाब रियाज और शादाब खान भी अपनी जगह बचाने में सफल रहे हैं.

abdul qadir, usman qadir, pakistan cricket team, australia cricket team pakistan vs australia, cricket, cricket news, mohammed irfan, pcb, क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पीसीबी, पाकिस्तान वस ऑस्ट्रेलिया, उस्मान कादिर, अब्दुल कादिर, मोहम्मद इरफान, टी-20 क्रिकेट
बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान की टीम 3 नवंबर से टी-20 सीरीज की शुरुआत करेगी. (फाइल फोटो)


टीम में तीन नए चेहरे भी

पाकिस्तान (Pakistan) की 16 सदस्यीय टी-20 टीम में तीन नए चेहरों को भी शामिल किया गया है. इनमें खुशदिल शाह, मूसा खान और उस्मान कादिर हैं. उस्मान कादिर (Usman Qadir) पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज अब्दुल कादिर (Abdul Qadir) के बेटे हैं. अब्दुल कादिर का निधन गत छह सितंबर को हुआ था. 19 साल के मूसा तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान की टी-20 चैंपियनशिप में नॉर्दर्न पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र मैच खेलते हुए चार विकेट हासिल किए थे. उस्मान कादिर सेंट्रल पंजाब के लिए खेल चुके हैं. 26 वर्षीय उस्मान ऑस्ट्रेलिया में काफी क्रिकेट खेल चुके हैं. वह पर्थ स्क्रॉचर्स के लिए खेलते हैं. इसके अलावा लेग स्पिनर उस्मान कादिर ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे कप में विक्टोरिया टीम के लिए भी खेल चुके हैं. वहीं, 24 साल के खुशदिल प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं जो खैबर पख्तूनख्वाह का प्रतिनिधित्व करते हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पाकिस्तान की टी-20 टीम
बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हारिस सोहैल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम उल हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद रिजवान, मूसा खान, शादाब खान, उस्मान कादिर, वहाब रियाज.
Loading...

बीच मैच में ऋद्धिमान साहा की जगह खेलने उतरे ऋषभ पंत

सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर पत्नी डोना बोलीं-कॉलेज के दिनों में...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 6:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...