पाकिस्‍तानी दिग्‍गज ने उगला जहर, कहा- इंग्‍लैंड के खिलाफ धोनी ने जानबूझकर नहीं मारा छक्‍का

पाकिस्‍तानी दिग्‍गज ने उगला जहर, कहा- इंग्‍लैंड के खिलाफ धोनी ने जानबूझकर नहीं मारा छक्‍का
सुशांत सिंह राजपूत एमएस धोनी के बहुत फैन थें

पाकिस्‍तानी दिग्‍गज ने कहा कि पिछले साल वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) जानबूझकर हारी, ताकि पाकिस्‍तान नॉकआउट के लिए क्‍वालीफाई न कर पाए.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तानी क्रिकेटरों को भारत के खिलाफ बोलने की आदत सी हो गई है. कभी पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के खिलाफ बोल रहे हैं तो कभी भारत के विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं.
दरअसल कई पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स का मानना है पिछले साल वर्ल्‍ड कप में भारत इंग्‍लैंड से जानबूझकर हारा था, ताकि पाकिस्‍तान क्‍वालीफाई न कर पाए. पाकिस्‍तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक (Abdul Razzaq) का कहना है कि इसमें कोई शक नहीं है कि भारत जानबूझकर मैच हारा है, ताकि पाकिस्‍तान नॉकआउट के लिए क्‍वालीफाई न कर पाए. इंग्‍लैंड के खिलाफ 31 गेंदों पर धोनी की 42 रन की पारी पर निशाना साधते हुए रज्‍जाक ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है. हमने उस समय भी बोला था. सारे लोग कह रहे थे, जितने क्रिकेटर्स हैं सब कह रहे थे. एक व्‍यक्ति छक्‍का मार सकता है, चौका मार सकता है, मगर फिर भी वो रोक रहा है. तो पता तो चल जाता है ना.

31 रन से भारत ने गंवा दिया था मुकाबला
दरअसल भारत के साथ साथ पाकिस्‍तान भी वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड के खिलाफ मुकाबले में भारत की जीत की दुआ कर रहा था, ताकि इंग्‍लैंड की हार से पाकिस्‍तान नॉकआउट में पहुंच सके. मगर उस मैच में भारत को जीत के लिए 338 रनों की जरूरत थी, मगर कोहली की टीम निर्धारित ओवर में सिर्फ 306 रन ही बना सकी और टीम इंडिया 31 रनों से मुकाबला हार गई. रोहित शर्मा ने शतक और विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ा था. वहीं धोनी नाबाद रहे थे.



इससे पहले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्‍टोक्‍स ने भी कोहली, रोहित शर्मा और धोनी के खिलाफ कहा था. स्‍टोक्‍स ने कहा था कि कोहली, धोनी और रोहित ने वर्ल्‍ड कप जीतने की कोशिश नहीं की. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पिछले साल विश्व कप में अपनी टीम के खिलाफ मैच में रनों का पीछा करने के दौरान भारत के रणनीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें रोहित शर्मा और विराट कोहली की साझेदारी ‘रहस्यमयी’ लगी जबकि महेन्द्र सिंह धोनी ने जज्बा नहीं दिखाया. स्टोक्स ने भारतीय कप्तान कोहली की 59 मीटर की सीमारेखा की शिकायत को ‘हताशा’ करार दिया.



बुकी संजीव चावला के खुलासे से क्रिकेट जगत को झटका, कहा- हर मैच होता है फिक्स

दोस्‍त की बीवी को लाइन मार रहा यह दिग्‍गज क्रिकेटर, ऐसे खुली 'पोल'!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading