होम /न्यूज /खेल /पाकिस्तान के लिए महज 8 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी ने रचा इतिहास, धुरंधरों को छोड़ा पीछे

पाकिस्तान के लिए महज 8 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी ने रचा इतिहास, धुरंधरों को छोड़ा पीछे

अब्दुल्ला शफीक ने रचा इतिहास. (AP)

अब्दुल्ला शफीक ने रचा इतिहास. (AP)

रावलपिंडी में अब्दुल्ला शफीक ने शतक जमाते हुए इतिहास रच दिया है. वह पाकिस्तान के लिए 14 टेस्ट पारियों के बाद सर्वाधिक र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अब्दुल्ला शफीक ने रचा इतिहास
14 टेस्ट पारियों में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी बने
पाकिस्तान के लिए पारी का आगाज करते हैं अब्दुल्ला शफीक

नई दिल्ली. पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एक दिसंबर से रावलपिंडी स्थित रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से बल्लेबाजों द्वारा जमकर रन बनाए जा रहे हैं. इंग्लैंड के लिए पहली पारी में जहां चार बल्लेबाजों ने शतक लगाया. वहीं जवाब में पाकिस्तानी टीम के भी तीन बल्लेबाजों ने सैकड़ा जड़ा. टीम के लिए अब्दुल्ला शफीक ने पारी का आगाज करते हुए 203 गेंदों में जहां 114 रनों का योगदान दिया. वहीं इमाम उल हक 207 गेंद में 121 और कैप्टन बाबर आजम 168 गेंद में 136 रन बनाने में कामयाब रहे.

अब्दुल्ला शफीक ने रचा इतिहास:

रावलपिंडी में अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) ने शतक जमाते ही इतिहास रच दिया है. वह पाकिस्तान के लिए 14 टेस्ट पारियों के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. शफीक से पहले यह खास रिकॉर्ड पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज सईद अनवर (Saeed Anwar) एक नाम दर्ज था. अनवर ने पाकिस्तान के लिए 14 टेस्ट पारियों के बाद 55.28 की औसत से 774 रन बनाए थे. वहीं शफीक ने पाकिस्तान के लिए 14 टेस्ट पारियों के बाद 70.83 की औसत से 850 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें- खराब बल्लेबाजी, 30-40 रन की कमी, प्रेशर…रोहित शर्मा पहले वनडे में भारत की हार पर और क्या बोले

अब्दुल्ला शफीक का टेस्ट क्रिकेट करियर:

बात करें अब्दुल्ला शफीक के टेस्ट क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए आठ टेस्ट मैच खेलते हुए 15 पारियों में 65.85 की औसत से 856 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और चार अर्द्धशतक निकले हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 160 रन है.

Tags: Abdullah Shafique, England, Pakistan, Pakistan vs England

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें