Home /News /sports /

श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक, अभय शर्मा बन सकते हैं भारतीय टीम के अगले फील्डिंग कोच

श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक, अभय शर्मा बन सकते हैं भारतीय टीम के अगले फील्डिंग कोच

मौजूदा फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक है. (Instagram)

मौजूदा फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक है. (Instagram)

दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए 89 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले अभय शर्मा (Abhay Sharma) 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम के फील्डिंग कोच थे. उसी साल वह भारतीय टीम के साथ अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे पर भी गए थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पूर्व क्रिकेटर अभय शर्मा (Abhay Sharma) निवर्तमान कोच आर. श्रीधर की जगह लेने के लिए सीनियर पुरुष टीम के फील्डिंग कोच के पद के उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं. वह भारत ए, भारत अंडर-19 और राष्ट्रीय महिला टीम के साथ काम कर चुके हैं. श्रीधर का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद खत्म हो रहा है और 52 साल के अभय भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच (Indian Cricket Team Fielding Coach) के पद के लिए आवेदन करने की तैयारी में हैं.

    भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने कहा, ‘वह जल्द ही इस पद के लिए आवदेन करेंगे.’ आवेदन करने की समयसीमा 3 नवंबर को खत्म हो रही है. दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए 89 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले अभय 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम के फील्डिंग कोच थे. उसी साल वह भारतीय टीम के साथ अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे पर भी गए थे.

    ब्रिटेन दौरे के दौरान कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित भारतीय महिला क्रिकेटरों ने अभय के काम की सराहना की थी लेकिन इसके बाद आस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें बदल दिया गया. अभय तीन बार अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के साथ गए. वह 2020 में दक्षिण अफ्रीका में हुए टी20 विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम के साथ गए थे. वह लगभग 10 दौरों पर भारत ए टीम के साथ भी गए. वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के कोचों में शामिल हैं और इसके प्रमुख राहुल द्रविड़ के साथ उन्होंने काफी काम किया है. द्रविड़ भारतीय टीम के मुख्य कोच पद के प्रबल दावेदार हैं.

    Tags: BCCI, Cricket news, Indian Cricket Team, R Sridhar, Rahul Dravid

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर