बेसब्री से करते थे द्रविड़ की बल्‍लेबाजी का इंतजार, टीम में एंट्री होने के बाद अभिमन्यु ने कही बड़ी बात

अभिमन्यु ईश्वरन ने कहा कि राहुल द्रविड़ ने उन्‍हें अच्‍छा करने के लिए प्रेरित करते हैं.

 (फोटो-अभिमन्यु ईश्वरन इंस्टाग्राम)

अभिमन्यु ईश्वरन ने कहा कि राहुल द्रविड़ ने उन्‍हें अच्‍छा करने के लिए प्रेरित करते हैं. (फोटो-अभिमन्यु ईश्वरन इंस्टाग्राम)

बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को टीम इंडिया ने बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी चुना है. आईपीएल के इस सीजन में कोई खरीदार न मिलने के बावजूद टीम इंडिया में एंट्री करने पर अभिमन्यु ईश्वरन बेहद खुश हैं.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया अगले महीने इंग्‍लैंड दौरे पर जाएगी. 18 से 22 जून तक टीम न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. वहीं इसके बाद मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलेगी. इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. टीम के साथ 4 स्टैंडबाय खिलाड़ी भी जा रहे हैं. बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को भी टीम इंडिया ने बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी चुना है. आईपीएल के इस सीजन में कोई खरीदार न मिलने के बावजूद टीम इंडिया में एंट्री करने वाले पर अभिमन्यु ईश्वरन बेहद खुश हैं.

25 साल के इस युवा खिलाड़ी की प्रेरणा भारत के दिग्‍गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ हैं. अभिमन्‍यु बचपन में उनकी बल्‍लेबाजी का बेसब्री से बैठकर इंतजार किया करते थे. स्‍पोर्ट्स यारी से बात करते हुए अभिमन्‍यु ने कहा कि राहुल द्रविड़ मेरी प्रेरणा हैं. बचपन में राहुल सर की बल्‍लेबाजी देखने के लिए इंतजार किया करता था. मैं भाग्‍यशाली था. जब भारत ए के लिए मेरा चयन किया गया तो वह कोच थे. मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है. राहुल सर मुझे अच्‍छा करने के लिए प्रेरित करते हैं.

6 मैच में जड़े थे 861 रन 

बता दें अभिमन्यु ईश्वरन लगातार इंडिया ए टीम का हिस्सा रहे हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका औसत 48.72 है और लिस्ट ए क्रिकेट में भी वो 43 से ज्यादा की औसत से रन बनाते हैं. बंगाल के इस बल्लेबाज को टीम इंडिया का भविष्य बताया जाता है.
यह भी पढ़ें : 

वीरेंद्र सहवाग को पंजाब किंग्स के इस बल्लेबाज ने दिलाई युवा पोलार्ड की याद, तारीफ में कही बड़ी बात

क्वारेंटाइन में रहने के बावजूद बालाजी ने की कोरोना प्रभावितों की मदद, हनुमा विहारी से मिली प्रेरणा



उम्मीद है कि इंग्लैंड दौरे पर उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलेगा. अभिमन्यु ईश्वरन ने 2018-19 रणजी ट्रॉफी में 6 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 861 रन ठोक दिये थे. साल 2018 में ही उन्हें देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया-ए टीम में जगह मिली थी. साल 2019 में वो इंडिया रेड टीम में दिलीप ट्रॉफी के लिए शामिल हुए. दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में ईश्वरन ने 153 रन बनाए और इसके बाद उन्हें इंडिया ए टीम में जगह मिली

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज