अभिमन्यु ईश्वरन ने 6 मैचों में 861 रन ठोक मचाया था तहलका, टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे के लिये चुना

कौन हैं अभिमन्यु ईश्वरन, जिन्हें टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर ले जा रही है? (PC- Abhimanyu Easwaran Instagram)

कौन हैं अभिमन्यु ईश्वरन, जिन्हें टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर ले जा रही है? (PC- Abhimanyu Easwaran Instagram)

टीम इंडिया ने शुक्रवार को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें चार स्टैंडबाई खिलाड़ियों को भी जगह मिली है. बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) का नाम भी उसमें शामिल है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को इंग्लैंड दौरे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. इस टीम के साथ चार स्टैंडबाय खिलाड़ी भी इंग्लैंड जाने वाले हैं, जिसमें से एक नाम है अभिमन्यु ईश्वरन का भी है. बंगाल के ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को इंग्लैंड दौरे के लिए स्टैंडबाय ओपनर चुना गया है. अगर इंग्लैंड के लंबे दौरे पर कोई ओपनर चोटिल होता है तो ईश्वरन को खेलने का मौका मिल सकता है. आइए आपको बताते हैं कि आखिर अभिमन्यु ईश्वरन कौन हैं और उन्हें टीम इंडिया ने स्क्वाड में क्यों शामिल किया है?

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जन्मे अभिमन्यु ईश्वरन बंगाल रणजी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हैं. अभिमन्यु की उम्र महज 25 साल है और साल 2018-19 में अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सुर्खियां बटोरी थी.

अभिमन्यु ने 861 रन ठोक मचाई थी सनसनी

अभिमन्यु ईश्वरन ने 2018-19 रणजी ट्रॉफी में 6 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 861 रन ठोक दिये थे. साल 2018 में ही उन्हें देवधर ट्रॉफी के लिए इंडिया-ए टीम में जगह मिली थी. साल 2019 में वो इंडिया रेड टीम में दिलीप ट्रॉफी के लिए शामिल हुए. दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में ईश्वरन ने 153 रन बनाए और इसके बाद उन्हें इंडिया ए टीम में जगह मिली.
इसी साल जनवरी में अभिमन्यु ईश्वरन को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर चुना गया. अब एक बार फिर ईश्वरन को टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए स्क्वॉड में जगह दी है.

अरजन नगवसवाला को टीम इंडिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए चुना, गुजरात के इस गेंदबाज के बारे में जानें सबकुछ

अभिमन्यु ईश्वरन का रिकॉर्ड फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार है. अभिमन्यु ने फर्स्ट क्लास मैचों में 46.96 की औसत से 4227 रन बनाए हैं. ईश्वरन ने 13 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में ईश्वरन ने 49.18 की औसत से 2656 रन बनाए हैं. ईश्वरन का टी20 में भी 33.64 का औसत है. साफ है ईश्वरन तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं और इसीलिए भारतीय टीम उनपर भरोसा जता रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज