होम /न्यूज /खेल /IND A vs SA A: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया करारा जवाब, अभिमन्यु ईश्वरन ने ठोका शतक

IND A vs SA A: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया करारा जवाब, अभिमन्यु ईश्वरन ने ठोका शतक

IND A vs SA A:  दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अभिमन्यु ईश्वरन का शानदार शतक. (फोटो साभार-easwaranabhimanyu1)

IND A vs SA A: दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अभिमन्यु ईश्वरन का शानदार शतक. (फोटो साभार-easwaranabhimanyu1)

Inida A vs South Africa A: दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) और कप्तान प्र ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारत ए ने अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) के शतक और कप्तान प्रियांक पंचाल (Priyank Panchal) की पारी से पहले अनधिकृत टेस्ट (Unofficial Test) क्रिकेट मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ए (IND A vs SA A) के खिलाफ स्टंप तक चार विकेट पर 308 रन बना लिए. दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरे विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी हुई. दक्षिण अफ्रीका ए ने पहली पारी सात विकेट पर 509 रन बनाकर घोषित की थी जिससे भारत ए की टीम अब भी 201 रन से पिछड़ रही है. स्टंप तक बाबा अपराजित 19 और विकेटकीपर बल्लेबाज उपेंद्र यादव पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.

    तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण खेल देर से शुरू हुआ. भारत ए (India A)  ने एक विकेट पर 125 रन से खेलना शुरू किया. प्रियांक पंचाल और ईश्वरन ने सतर्कता से बल्लेबाजी करते हुए अपने अर्धशतक पूरे किये. पंचाल ने 45 रन की पारी को जल्द ही पचासे में तब्दील किया और ईश्वरन के साथ दूसरे विकेट की भागीदारी को मजबूत किया. वह अपने शतक से चार रन से चूक गये और जार्ज लिंडे (George Linde) ने उन्हें पगबाधा आउट कर दूसरे विकेट की शतकीय साझेदारी का अंत किया. पंचाल ने 171 गेंद में 14 चौके की मदद से 96 रन बनाये.

    IND vs NZ: अय्यर-गिल ने बढ़ाई पुजारा-रहाणे की मुश्किलें, भारतीय चयनकर्ता ले सकते हैं चौंकाने वाला फैसला

    ईश्वरन ने भी 27 रन की पारी को अर्धशतक तक पहुंचाया. उन्होंने हनुमा विहारी  (25) के साथ तीसरे विकेट के लिये 42 रन की साझेदारी निभायी. लेकिन लिंडे ने विहारी को आउट कर यह भागीदारी तोड़ दी. ईश्वरन ने फिर अपना शतक पूरा किया और 209 गेंद का सामना करते हुए अपनी 103 रन की पारी के दौरान 16 चौके जमाये. लुथो सिपमाला ने ईश्वरन की पारी समाप्त की जो टीम का चौथा विकेट था. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज सिपमाला ने 73 रन और लिंडे ने 32 रन देकर दो-दो विकेट झटके.

    Tags: Cricket news, Hanuma vihari, India a, Indian Cricket Team, South africa

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें