IPL को लेकर अभिनव बिंद्रा ने उठाए सवाल, बोले- क्रिकेटर्स जिंदगी अपने बबल में नहीं गुजार सकते

अभिनव ब्रिंदा ने IPL 2021 के आयोजन को लेकर सवाल उठाए हैं (Abhinav Bindra/Instagram)

अभिनव ब्रिंदा ने IPL 2021 के आयोजन को लेकर सवाल उठाए हैं (Abhinav Bindra/Instagram)

IPL 2021: ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारतीय शूटर अभिनव बिंद्रा (Abhinav Bindra) ने भी आईपीएल के आयोजन को लेकर सवाल उठाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 12:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कोविड-19 की स्थिति बद से बदतर हो गई है और देश में अब दैनिक आधार पर 3 लाख से अधिक मामले दर्ज किए जा रहा हैं. पिछले कुछ महीनों में स्थिति नियंत्रण में आ गई थी, लेकिन मार्च-अप्रैल में एक बार फिर से संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी. कोविड-19 मामलों (Covid-19 in India) ने कुछ वक्त पहले एक दिन में 1 लाख के अंक को छू लिया और 2 लाख के अंक पर भी जल्द ही पहुंचे. अब 3 लाख के बाद यह संख्या साढ़े तीन लाख तक भी पहुंच गई है. अब रोजाना तीन लाख से ज्यादा कोविड-19 मामले दर्ज किए जा रहे हैं. राज्य सरकारों ने अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन लगा दिया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी लॉकडाउन बढ़ाकर 3 मई तक के लिए कर दिया गया है.

कई व्यवसाय बंद होने की कगार पर हैं, क्योंकि लॉकडाउन के दौरान गैर-आवश्यक सेवाएं बंद रहती हैं. इसके बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन (IPL 2021) 6 राज्यों में बबल बबल में खेला जा रहा है. आईपीएल में अबतक 19 मैचों को सफलतापूर्वक खेला जा चुका है और टूर्नामेंट का एक बड़ा हिस्सा अभी खेलने के लिए बचा हुआ है. चूंकि देश महामारी के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है, इसलिए कई लोग टूर्नामेंट के मंचन के लिए बोर्ड की आलोचना भी कर रहे हैं.

IPL 2021: कोरोना वायरस के डर से एडम जाम्पा और केन रिचर्ड्सन ने भी छोड़ा टूर्नामेंट

'क्रिकेटर्स अपनी जिंदगी अपने बबल में नहीं गुजार सकते'
ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले भारतीय शूटर अभिनव बिंद्रा (Abhinav Bindra) ने भी आईपीएल के आयोजन को लेकर सवाल उठाए हैं. इंडियन एक्सप्रेस में अपने लिखे कॉलम में ब्रिंदा ने कहा कि क्रिकेटर्स और अधिकारी बाहर जो कुछ भी हो रहा है, उसे लेकर वह बहरे या अंधे नहीं हो सकते हैं. ऐसे में उन्होंने इस महामारी के बीच आईपीएल पर सवाल उठाते हुए हैं. अभिनव बिंद्रा ने लिखा, "क्रिकेटर्स और अधिकारी अपनी जिंदगी अपने बबल में नहीं गुजार सकते हैं. जो कुछ बाहर हो रहा है, उसके बाद वह पूरी तरह से बहरे और अंधे नहीं हो सकते हैं.''

बड़ी खबर: कोरोना के कारण आईपीएल से हटे दिल्‍ली कैपिटल्‍स के आर अश्विन

'आपको समाज के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए'



उन्होंने लिखा, ''मैं केवल यह कल्पना कर सकता हूं कि जब आप ये आईपीएल खेल रहे हैं, स्टेडियम के बाहर आपके पास से अस्पतालों में एम्बुलेंस जा रही हैं. मुझे नहीं पता है कि टीवी पर कवरेज कैसा है, लेकिन मैं वास्तव में सराहना करूंगा अगर आप प्रकृति के लिए थोड़ा मौन होंगे. मुझे लगता है कि सेलिब्रेशन और इसके आस-पास सब कुछ कम से कम होना चाहिए, क्योंकि आपको समाज के प्रति थोड़ा सम्मान दिखाना होगा.''

28 अप्रैल से दिल्ली में खेला जाएगा आईपीएल

अभिनव ब्रिंदा ने आगे लिखा, ''अगर हम थोड़ी दयालुता दिखाएंगे तो यह हमें एक व्यक्ति और एक राष्ट्र के रूप में अच्छा करने में मदद करेगा. यह आसान नहीं होगा. हम जानते हैं कि इस महामारी का अंत कल नहीं होगा, लेकिन हम यह नहीं जानते कि इसका अंत कब होगा. इतने सारे लोग अपनी जान गंवा रहे हैं, तो कई परिवार प्रभावित होने वाले हैं ... यह इतना कठिन होने वाला है.'' बता दें कि 28 अप्रैल से आईपीएल दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. रविवार को लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है.

अब तक कुछ स्पष्ट नहीं है और टूर्नामेंट सरकार की ओर से किसी भी संकेत के बिना राजधानी में खेला जाने वाला है. आईपीएल के 14वें सीजन का लीग चरण 23 मई को खत्म होगा. इसके बाद 25 से 30 मई के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्लेऑफ मैच खेले जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज