Home /News /sports /

Abu Dhabhi T10: 9 रन और 4 विकेट...महेंद्र सिंह धोनी के साथी का कहर, दिल्ली को दिलाई बड़ी जीत

Abu Dhabhi T10: 9 रन और 4 विकेट...महेंद्र सिंह धोनी के साथी का कहर, दिल्ली को दिलाई बड़ी जीत

Abu Dhabhi T10: दिल्ली बुल्स के तेज गेंदबाज डॉमिनिक ड्रेक्स ने बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ 2 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट झटके. ड्रेक्स को सीएसके ने आईपीएल 2021 के लिए अपने साथ जोड़ा था. (Dominic Drakes Instagram)

Abu Dhabhi T10: दिल्ली बुल्स के तेज गेंदबाज डॉमिनिक ड्रेक्स ने बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ 2 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट झटके. ड्रेक्स को सीएसके ने आईपीएल 2021 के लिए अपने साथ जोड़ा था. (Dominic Drakes Instagram)

Abu Dhabhi T10: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के तेज गेंदबाज डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) ने अबू धाबी में खेली जा रही टी10 लीग में शानदार गेंदबाजी की. दिल्ली बुल्स के लिए खेल रहे ड्रेक्स ने बांग्ला टाइगर्स (Delhi Bulls vs Bangla Tigers) के खिलाफ 2 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट झटके. उन्होंने अकेले 3 विकेट एक ही ओवर में हासिल किए. ड्रेक्स को आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने साथ जोड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अबू धाबी में खेली जा रही टी10 लीग (Abu Dhabhi T10 League) में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के युवा तेज गेंदबाज डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) ने कहर ढाया. दिल्ली बुल्स (Delhi Bulls) की तरफ से खेलने वाले ड्रेक्स ने बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ मैच में 2 ओवर में सिर्फ 9 रन देकर 4 विकेट लिए. उनकी इस घातक गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली ने शानदार जीत दर्ज की.

    इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली बुल्स ने 10 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाए थे. बुल्स के लिए ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए थे. लेकिन बांग्ला टाइगर्स की टीम 10 ओवर में 9 विकेट पर 88 रन ही बना सकी और मैच 12 रन से हार गई. इस जीत के साथ दिल्ली बुल्स के 8 मैच में 10 प्वाइंट हो गए हैं और वो अंक तालिका में चौथे स्थान पर आ गई.

    दिल्ली बुल्स के लिए जीत की नींव कप्तान ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने रखी. उन्होंने बांग्ला टाइगर्स की पारी के दूसरे ओवर में ही जॉनसन चार्ल्स और हजरतुल्लाह जाजई दोनों को पवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद आदिल रशीद ने भी विल जैक्स और करीम जनत को एक ही ओवर में आउट कर टाइगर्स की कमर तोड़ दी. 3 ओवर में ही बांग्ला टाइगर्स के 4 विकेट गिर गए और स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 25 रन ही जुड़े थे. कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plesis) ने 2 चौके और 1 छक्का जड़ बांग्ला टाइगर्स को जरूर थोड़ी उम्मीद जगाई. हालांकि, उनकी 16 गेंद पर 26 रन की पारी पर डॉमिनिक ड्रेक्स (Dominic Drakes) ने ब्रेक लगाया.

    ड्रेक्स ने 2 ओवर में 4 विकेट लिए
    बुल्स के तेज गेंदबाज ड्रेक्स ने उसी ओवर में दो और विकेट लेकर टाइगर्स का स्कोर 7 ओवर में 56/8 कर दिया. इसके बाद बांग्ला टाइगर्स के वापसी के सारे रास्ते बंद हो गए और टीम निर्धारित 10 ओवर में 9 विकेट पर 88 रन ही बना सकी.

    दिल्ली बुल्स के लिए मॉर्गन ने 35 रन बनाए थे
    इससे पहले, दिल्ली के लिए ल्यूक राइट ने दूसरे ओवर में लगातार 2 चौके जड़कर अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन बांग्ला टाइगर्स के मोहम्मद आमिर ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें आउट कर दिल्ली बुल्स को पहला झटका दिया. इसके बाद तीसरे ओवर में जेम्स फॉकनर ने शरफेन रदरफोर्ड को क्लीन बोल्ड कर दिया था. 39 रन के स्कोर पर रहमानुल्लाह गुरबाज़ भी आउट हो गए.

    एक छोर से दिल्ली के विकेट गिरते रहे और दूसरे छोर से ऑयन मॉर्गन ने मोर्चा संभाले रखा और 35 रन की पारी खेलते हुए टीम को 10 ओवर में 100 के स्कोर तक पहुंचाया. बाद में ड्रेक्स की घातक गेंदबाजी के बदौलत दिल्ली को जीत मिली.

    IND vs NZ: उमेश यादव ने बताया- कानपुर टेस्ट जीतने का फॉर्मूला, आखिरी दिन बस एक काम करना होगा

    बड़ी खबर: शेन वॉर्न का हुआ एक्सीडेंट, बेटा भी था बाइक पर साथ

    ड्रेक्स ने CPL 2021 में अच्छी गेंदबाजी की थी
    ड्रेक्स ने इस साल कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने 11 मैच में 16 विकेट लिए थे. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स ने वेस्टइंडीज के इस तेज गेंदबाज को आईपीएल 2021 के लिए सैम करेन के चोटिल होने के बाद टीम से जोड़ा था. हालांकि, ड्रेक्स को खेलने का मौका नहीं मिला था.

    Tags: Abu Dhabi T10 League, Abu Dhabi T10 League 2021, Cricket news, Dwayne Bravo, Ms dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर