Home /News /sports /

Abu Dhabi T10 League 2021 से एक दिन पहले मोहम्मद आमिर को कोविड-19, टूर्नामेंट से हटे

Abu Dhabi T10 League 2021 से एक दिन पहले मोहम्मद आमिर को कोविड-19, टूर्नामेंट से हटे

मोहम्मद आमिर कोरोना की वजह से अबू धाबी टी10 लीग से हटे  (Mohammad Amir/Instagram)

मोहम्मद आमिर कोरोना की वजह से अबू धाबी टी10 लीग से हटे (Mohammad Amir/Instagram)

Abu Dhabi T10 League 2021: मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने लीग शुरू होने से एक दिन पहले ट्वीट कर अपने फैन्स को बताया कि उन्हें कोविड-19 हो गया है. इसकी वजह से वह अब इस लीग में नहीं खेलेंगे.

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) 19 नवंबर से शुरू होने वाली अबू धाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League 2021) से हट गए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस बात की पुष्टि की कि वह कोविड-19 से प्रभावित हैं. मोहम्मद आमिर ने 2019 में अपनी रिटायमेंट की घोषणा की थी. वह फ्रैंचाइजी बांग्ला टाइगर्स की टीम में थे, जिसमें फाफ डुप्लेसी, जेम्स फॉल्कनर, आंद्रे फ्लेचर और हजरतुल्लाह जजई भी शामिल हैं. आमिर ने अपनी कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी देते हुए प्रार्थना करने की गुजारिश भी की है.

    अबू धाबी टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट के पांचवें सत्र का आगाज मौजूदा चैंपियन नॉर्दर्न वॉरियर्स और दिल्ली बुल्स के मैच के साथ 19 नवंबर को हो रहा है. दिन का दूसरा मुकाबला घरेलू टीम अबुधाबी और बांग्ला टाइगर्स के बीच होगा. दो बार की चैम्पियन नॉर्दर्न वॉरियर्स की टीम में मोईन अली और क्रिस जॉर्डन जैसे दिग्गज हैं, तो वही दिल्ली बुल्स की टीम में ड्वेन ब्रावो और ऑयन मोर्गन जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं.

    IPL 2022: शाहरुख खान, मुंबई इंडियंस और दिल्ली ने विदेशी टी20 लीग में खरीदी टीम, अगले साल से आयोजन

    मोहम्मद आमिर ने गुरुवार को ट्वीट कर लिखा, ”हैलो… मैं सभी से बस इतना कहना चाहता था कि मैं इस साल टी10 लीग नहीं खेल रहा हूं, क्योंकि मैं कोविड-19 से प्रभावित हुआ हूं, लेकिन अब मैं ठीक हूं अल्हमदुलिल्ला… शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना की जरूरत है.”

    टी10 लीग का पांचवां संस्करण अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा. खेल का सबसे छोटा प्रारूप अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा होस्ट किया जाता है और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा स्वीकृत दुनिया का एकमात्र टी10 टूर्नामेंट है. पिछले कुछ सालों में दुनिया भर के कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में भाग लिया है. अबू धाबी टी10 लीग ने इस साल प्रतियोगिता में कुछ बड़े नामों का मसौदा तैयार करने की अपनी परंपरा को जारी रखा.

    यूएई की घरेलू टी10 क्रिकेट लीग में शामिल होने वाले सुपरस्टारों की सूची में यूसुफ पठान, फाफ डुप्लेसी, ड्वेन ब्रावो, जेसन रॉय, क्रिस गेल जैसे अन्य बड़े खिलाड़ी शामिल हैं. टीम में पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला शाहिद अफरीदी भी थे, लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट से पहले अपना नाम वापस ले लिया.

    एबी डिविलियर्स के संन्यास से टूटा जिगरी दोस्त का दिल, लिखा- हमेशा आपका नंबर-1 फैन रहूंगा

    टीवी प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग जानकारी:
    कलर्स सिनेप्लेक्स एसडी (हिंदी), कलर्स सिनेप्लेक्स एचडी (अंग्रेजी), रिश्ते सिनेप्लेक्स (हिंदी) मैचों का सीधा प्रसारण करेंगे. इन्हें वूट और जियो टीवी पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. फाइनल मुकाबला 4 दिसंबर को खेला जाएगा.

    15 दिन में खेले जाएंगे 35 मुकाबले:
    टूर्नामेंट का आयोजन जायेद क्रिकेट स्टेडियम में होगा, जहां 15 दिनों के अंदर 35 मुकाबले खेले जाएंगे. हर टीम एक-दूसरे से दो-दो मैच खेलगी. शीर्ष चार टीमें क्वॉलिफायर और एलिमिनेटर के लिए क्वॉलिफाई करेंगी.

    Tags: Abu Dhabi T10 League 2021, COVID 19, Cricket news, Mohammad amir, T10 League

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर