लाइव टीवी
Elec-widget

क्रिकेट के मैदान पर होगी भारत और पाकिस्तान की टक्कर, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मुकाबला

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 10:14 AM IST
क्रिकेट के मैदान पर होगी भारत और पाकिस्तान की टक्कर, जानिए कब और कहां खेला जाएगा मुकाबला
ACC एमर्जिंग टीम एशिया कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत

ACC एमर्जिंग टीम एशिया कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होगी भिड़ंत.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 10:14 AM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश में चल रहे एसीसी एमर्जिंग टीम एशिया कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम ने हांगकांग (India vs Hong Kong) को मात देकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली. टीम इंडिया ने सोमवार को खेले इस मैच में 120 रनों से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही अब भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ना होगा. भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा.

कब और कहां खेला जाएगा भारत-पाक मैच?
भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने वाला ये हाई वोल्टेज मुकाबला ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होगा. भारतीय समय के मुताबिक ये मैच सुबह 8.30 बजे शुरू होगा. इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने एक भी मैच गंवाए बिना सेमीफाइनल में जगह बनाई है. पाकिस्तान ने श्रीलंका को 90, ओमान को 147 और अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी थी. वहीं भारतीय टीम ने 3 में से 2 मैच जीत फाइनल में जगह बनाई. भारत ने नेपाल को 7 विकेट और हांगकांग को 120 रनों से हराया. हालांकि बांग्लादेश से उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

बुधवार को भारत-पाकिस्तान अंडर 23 टीम के बीच सेमीफाइनल


हांगकांग पर भारत की बड़ी जीत
वैसे सोमवार को खेले गए मैच की बात करें तो चिन्मय सुतार और शुभम शर्मा (Shubham Sharma) के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने हांगकांग को 120 रन से हरा दिया. सुतार ने 85 गेंद में नाबाद 104 जबकि शुभम ने 55 गेंद में नाबाद 65 रन की पारी खेली जिससे भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 322 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर बीआर शरत ने भी 90 गेंद में 90 रन की पारी खेली.

भारत ने 3 में से 2 मैच जीत सेमीफाइनल में बनाई जगह

Loading...

शुभम ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 32 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे भारत ने हांगकांग को 47.3 ओवर में 202 रन पर ढेर कर दिया. शाहिद वसीफ ने हांगकांग की ओर से 84 गेंद में सर्वाधिक 68 रन बनाए. अब भारत बुधवार को सेमीफाइनल में ढाका में पाकिस्तान  (India vs Pakistan) से भिड़ेगा जबकि एक अन्य सेमीफाइनल में मेजबान बांग्लादेश का सामना अफगानिस्तान से होगा. फाइनल ढाका में 23 नवंबर को खेला जाएगा.

उत्‍तराखंड में क्रिकेटर्स को सालाना कॉन्‍ट्रेक्‍ट, भारत में पहली बार होगा ऐसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 8:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...