लाइव टीवी
Elec-widget

बांग्लादेश की जूनियर टीम ने भारत से लिया इंदौर टेस्‍ट में हार का बदला

भाषा
Updated: November 16, 2019, 10:59 PM IST
बांग्लादेश की जूनियर टीम ने भारत से लिया इंदौर टेस्‍ट में हार का बदला
बांग्‍लादेश टीम.

एसीसी एमर्जिंग टीम कप (ACC Emerging Team Cup) में भारत (India) की टीम में सभी खिलाड़ी नए नवेले थे जबकि बांग्‍लादेशी टीम में कई सीनियर खिलाड़ी खेल रहे थे.

  • भाषा
  • Last Updated: November 16, 2019, 10:59 PM IST
  • Share this:
सावर (बांग्लादेश): बांग्लादेश (Bangladesh) की राष्ट्रीय टीम को टेस्ट क्रिकेट में भारत (India) के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. वहीं इसकी जूनियर टीम ने यहां शनिवार को एसीसी एमर्जिंग टीम कप (ACC Emerging Team Cup) में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को छह विकेट से शिकस्त दी. अरमान जाफर (Arman Jaffer) की मदद से भारत ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद 50 ओवर में 246 रन का स्कोर खड़ा किया. अरमान भारत के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज वसीम जाफर के भतीजे हैं. बांग्लादेश ने सौम्य सरकार के 68 गेंद में 73 रन और कप्तान नजमुल हुसैन शांतो के 88 गेंद में 94 रन की मदद से जीत हासिल की.

अरमान जाफर के अलावा बाकी रहे नाकाम
पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही. कप्‍तान बीआर शरत 12 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आर्यन जुयाल (37) और सनवीर सिंह (26) ने दूसरे विकेट के लिए पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन दोनों 42 रन ही जोड़ पाए. चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी को उतरे अरमान जाफर ने विकेटों की पतझड़ के बीच एक छोर थामे रखा. उन्‍हें केवल विनायक गुप्‍ता (40) से सहयोग मिला. जाफर ने 98 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों व 3 छक्‍कों की मदद से 105 रन की पारी खेली. बांग्‍लादेश के गेंदबाज सुमोन खान सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जिन्‍होंने 64 रन देकर 4 विकेट लिए.

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए बांग्‍लादेश की शुरुआत भी खराब रही. मोहम्‍मद नईम 14 रन बनाकर तेजी से रन बनाने के प्रयास में आउट हो गए. लेकिन इसके बाद सौम्‍य सरकार (73) और नजमुल हुसैन (94) ने दूसरे विकेट के लिए 144 रन जोड़कर भारत से मैच छीन लिया.

acc emerging teams cup, india bangladesh match, arman jaffer, इंडिया बांग्‍लादेश मैच, अरमान जाफर, एसीसी एमर्जिंग टीम कप,
भारतीय टीम को पहले मैच में जीत मिली थी लेकिन दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा.


बांग्‍लादेश की टीम में कई सीनियर खिलाड़ी
सौम्य सरकार (Soumya Sarkar) हाल में भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला में सीनियर टीम के लिए खेले थे. नजमुल भी सीनियर टीम के लिए खेल चुके हैं और 20 साल के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम भी अंतिम एकादश का हिस्सा रहे जिन्होंने रविवार को नागपुर में भारत के खिलाफ 81 रन की पारी खेली थी. हालांकि भारत का कोई भी एमर्जिंग खिलाड़ी सीनियर टीम में नहीं खेला है. बांग्‍लादेश की जीत का एक कारण उसके पास मौजूद पर्याप्‍त अनुभव भी रहा.
Loading...

भारत ने इससे पहले नेपाल पर जीत हासिल की थी और यह टूर्नामेंट में उसकी पहली हार है. बांग्लादेश ने अपने दोनों मैच जीत लिए हैं.

इस गेंदबाज का अजीब एक्शन दुनियाभर में छाया, क्‍या आपने वीडियो देखा

विराट कोहली तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश, बोले- बुमराह आएगा तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 10:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...