ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा- दुनिया को मिला 'नया धोनी'

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने नए धोनी की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की. इसके साथ ही एक भविष्यवाणी भी कर दी.

News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 2:39 PM IST
ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा- दुनिया को मिला 'नया धोनी'
महेंद्र सिंह धोनी को दुनिया का सबसे बेहतरीन फिनिशर माना जाता है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 24, 2019, 2:39 PM IST
क्रिकेट की दुनिया के सबसे बेहतर फिनिशर माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प क्रिकेट जगत को मिल चुका है. ऐसा ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर कह रहे हैं. उनका मानना है कि इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर क्रिकेट की दुनिया के नए धोनी हैं.

लेंगर ने साथ ही यह भी कहा कि मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में वह शून्य पर आउट हो जाएंगे. धोनी को दुनिया का सबसे बेहतरीन फिनिशर माना जाता है. उन्होंने अपने दम पर भारत को कई बड़े मुकाबले जितवाए हैं. भारतीय टीम को कई जीत तो धोनी ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर बड़े शॉट लगाकर दिलवाई है.

अपना खाता नहीं खोल पाएंगे बटलर
लेंगर ने धोनी से बटलर की तुलना की. साथ ही टिप्पणी भी कर दी कि मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले मुकाबले में बटलर अपना खाता तक नहीं खोल पाएंगे. ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा कि बटलर को बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है. लेंगर का मानना है कि वनडे रैंकिंग की शीर्ष टीम इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ मिली हार ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाएगी.

दो बड़ी पारियां खेली हैं विश्व कप में
आपको बता दें कि बटलर शाहिद अफरीदी के बाद दूसरे ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 50 या उससे कम गेंदों पर एक से अधिक वनडे शतक जड़े हैं. इस विश्व कप में बटलर ने पिछले छह मैचों में दो बड़ी पारियां खेली हैं. बांग्लादेश के खिलाफ 64 रन बनाए तो पाकिस्तान के खिलाफ 103 रन बनाए थे. इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ 18, अफगानिस्तान के खिलाफ दो और श्रीलंका के खिलाफ 10 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें- World Cup : पाकिस्तान के वर्ल्ड चैंपियन बनने की राह खुली!
आईपीएल पर सवाल उठाने वाले डू प्लेसी आखिर हैं कौन, यहां जानें

वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान टॉप पर, टीम इंडिया सबसे नीचे
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...