बड़ी खबर: अकमल के बैन का कुछ हिस्सा हो सकता है निलंबित, फिक्सिंग की बात छुपाने के लिए मिली थी सजा

बड़ी खबर: अकमल के बैन का कुछ हिस्सा हो सकता है निलंबित, फिक्सिंग की बात छुपाने के लिए मिली थी सजा
वहीं सरहद पार पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने भी ट्वीट करके सुशांत सिंह राजपूत की मौच पर अफसोस जताया. उन्होंने लिखा, 'यह काफी हैरानी भरा है कि इतना युवा इंसान इस तरह आत्महत्या कर ले. कोई नहीं जानता कि उन्होंने ऐसा क्यों किया. उनका फैन होने के नाते मैं बहुत दुखी हूं.

फिक्सिंग से जुड़ी जानकारी छुपाने के मामले में दोषी पाए जाने के बाद उमर अकमल को 3 सालों के लिए बैन कर दिया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 1:20 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) से फिक्सिंग से जुड़ी जानकारी छुपाने के मामले में दोषी पाए गए पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) को बोर्ड ने 3 सालों के लिए बैन कर दिया है. उमर अकमल को ये सजा पीसीबी की अनुशासनात्मक कमेटी के चेयरमैन रिटायर्ड जस्टिस फजर ए मिरान चौहान ने सुनाई थी. मगर अब खबर आ रही है कि अकमल पर लगे प्रतिबंध का कुछ हिस्‍सा निलंबित हो सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सूत्रों ने कहा कि क्रिकेट बोर्ड का अनुशासनात्मक पैनल अकमल को लेकर जब जल्द ही अपना विस्तृत फैसला सुनाएगा तो उनके प्रतिबंध का कुछ हिस्सा निलंबित हो सकता है.
प्र‍तिबंध के कुछ हिस्‍सों को निलंबित रखा जा सकता है

सूत्रों ने पीटीआई से कहा कि लोग तीन साल के प्रतिबंध को लेकर सीधे नतीजों पर पहुंच गए, लेकिन अभी विस्तृत फैसला नहीं आया है. उमर पर तीन साल का प्रतिबंध लग सकता है लेकिन इसमें दो साल या ऐसा ही कुछ निलंबित प्रतिबंध शामिल हो सकता है. उन्होंने कहा कि इसकी पूरी संभावना है, क्योंकि उमर पर भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने जिन नियमों के तहत आरोप तय किए हैं, उसे देखते हुए जज तीन साल के प्रतिबंध के अधिकतर हिस्से को निलंबित रख सकते हैं.

PSL भी नहीं खेल पाए थे उमर अकमल



बता दें उमर अकमल (Umar Akmal) को पाकिस्तान सुपर लीग शुरू होने से ठीक पहले निलंबित कर दिया गया था. अकमल (Umar Akmal) पर अनुच्छेद 2.4.4 का उल्लंघन करने का दोष सिद्ध हुआ है जो भ्रष्ट दृष्टिकोणों का खुलासा करने में विफल होने से संबंधित है. बता दें हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें दावा किया गया था कि उमर अकमल (Umar Akmal) के खिलाफ एंटी करप्शन यूनिट ने कोई सबूत पेश नहीं किया. साथ ही उनकी कोई कॉल रिकॉर्डिंग्स भी जांच कमेटी को नहीं दी गई, लेकिन अब उनपर तीन साल का बैन लगा दिया गया है. बता दें पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) को फरवरी महीने में पीसीबी (PCB) ने सस्पेंड कर दिया था.



गेल के बाद आंद्रे रसेल ने भी लगाए 'अपनी टीम' पर आरोप,कहा- मेरी इज्जत नहीं होती

बेहतरीन ऑलराउंडर थे इरफान खान, तेज गेंदबाजी से बल्लेबाजों के लिए बन गए खौफ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading