Home /News /sports /

पाक कप्तान ने बताया, भारत से हार के बाद मिली जीत भी आखिर क्यों नहीं लगा पाई मलहम

पाक कप्तान ने बताया, भारत से हार के बाद मिली जीत भी आखिर क्यों नहीं लगा पाई मलहम

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा, हमने हमारी गलतियों को फिर से न दोहराने का संकल्प लिया. (फोटो क्रेडिट : पाकिस्तान ​क्रिकेट बोर्ड)

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा, हमने हमारी गलतियों को फिर से न दोहराने का संकल्प लिया. (फोटो क्रेडिट : पाकिस्तान ​क्रिकेट बोर्ड)

16 जून को भारत के खिलाफ विश्व कप में सातवीं बार हारने पर पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ने कप्तान सरफराज़ अहमद सहित पूरी टीम को काफी खरी-खोटी सुनाई थी.

    ICC World Cup 2019 में भारत के खिलाफ एकतरफा मुकाबला हारने के बाद पाकिस्तान को जीत की तलाश थी, जो उसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली. लेकिन यह जीत भी भारत से मिले हार के दर्द को कम नहीं कर पाई. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा भी भारत के खिलाफ हारने के बाद जो आलोचनाएं हुई थी, यह जीत आलोचकों का जवाब नहीं है.

    बता दें कि 16 जून को भारत के खिलाफ विश्व कप में सातवीं बार हारने पर पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ने टीम को काफी खरी-खोटी सुनाई थी. सोशल मीडिया से लेकर पूर्व क्रिकेटर्स ने भी टीम की जमकर आलोचना की थी, जिसके बाद टीम ने रविवार को साउथ अफ्रीका पर 49 रन से जीत दर्ज करके अपने सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से पाकिस्तान मीडिया के लिए जारी इंटरव्यू में सरफराज ने कहा कि हमारी जीत आलोचकों के लिए जवाब नहीं हैं. हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं. हमें विश्वास है कि कम विश्व कप जीत सकते हैं.

    यह भी पढ़ेWorld Cup 2019: भारत के खिलाफ हार के बाद सुसाइड करना चाहते थे पाकिस्‍तान के कोच

    पाक कप्तान ने टीम के मंत्र 'हम एक टीम की तरह हारे और एक टीम की तरह हम जीतेंगे' पर जोर देते हुए कहा कि यह पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मंत्र है. साउथ अफ्रीका पर जीत हमारी एकजुट कोशिशों का परिणाम है. भारत से हारने के बाद हमें सकारात्मक परिणामों की जरूरत थी. सरफराज ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ कई गलतियां की थी और हार के बाद खिलाड़ी साथ बैठे और अपने प्रदर्शन का विश्लेषण किया. हमने अपनी गलतियों पर बात की और उसे फिर से न दोहराने का संकल्प लिया.

    पाकिस्तान कप्तान ने हैरिस सोहेल की भी काफी तारीफ की, जिन्होंने मुश्किल हालात में 59 गेंदों पर 89 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. सरफराज ने कहा कि सोहेल ने टूर्नामेंट में दूसरा ही मैच था और उन्होंने मुश्किल हालत में टीम को संकट से निकालकर जीत तक पहुंचाया. उन्होंने इंग्लैंड के जोस बटलर की तरह बल्लेबाजी की. उनमें भूख दिख रही थी और पारी की शुरुआत से ही उनकी बॉडी लैंग्वेज काफी सकारात्मक थी.

    Tags: ICC Cricket World Cup 2019, Pakistan National Cricket Team, Sarfaraz Ahmed, South Africa National Cricket Team

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर