• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने कहा, घबरा जाते थे सचिन तेंदुलकर, मगर रोहित शर्मा हैं बेखौफ

इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने कहा, घबरा जाते थे सचिन तेंदुलकर, मगर रोहित शर्मा हैं बेखौफ

रोहित शर्मा की स्‍ट्राइक रेट 88 के आसपास की है (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा की स्‍ट्राइक रेट 88 के आसपास की है (फाइल फोटो)

इस दिग्‍गज खिलाड़ी के अनुसार अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 60, 70 या 80 रन के आसपास होते हैं तो उनकी स्‍ट्राइक रेट देखने लायक होती है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. न्‍यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल (simon doull) ने भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दिग्‍गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से बेहतरीन ओपनर बताया. दरअसल डूल ने भारत की ऑल टाइम वनडे टीम चुनी, जिसमें उन्‍होंने सचिन से पहले रोहित को जगह दी. इसके साथ ही उन्‍होंने आंकड़ों के साथ साबित किया कि आखिर क्‍यों रोहित शर्मा महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर से बेहतर ओपनर हैं.
    डूल के अनुसार रोहित के पास स्‍ट्राइक रेट तेजी से बढ़ाने की काबिलियत है. जब वो 60, 70 या 80 रन के आस पास होते हैं तो उनकी स्‍ट्राइक रेट देखने लायक होती है. ज्‍यादातर रोहित को 90 पर अटकते हुए नहीं देखा जा सकता. डूल ने कहा कि शायद वो 90 के बारे में सोचते ही नहीं हैं. वो शानदार खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक हैं और इस फॉर्मेट में तीन दोहरा शतक लगाने वाले वह दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर है. नवंबर 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की पारी आज भी इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्तिगत पारी है. भारतीय सलामी बल्‍लेबाज ने पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने एक ही वर्ल्‍ड कप में पांच शतक जड़ दिए थे.

    सचिन से पहले आता है रोहित का नाम
    डूल ने कहा कि वो माफी चाहते हैं, मगर रोहित शर्मा वनडे ओपनर के रूप में पहली पसंद हैं. अगर आंकड़ों को देखें तो सचिन और रोहित की तुलना के बारे में पता चलेगा. रोहित का औसत 49 का है, जबकि स्‍ट्राइक रेट 88 की है, वहीं सचिन का औसत 44 का रहा और उनका स्‍ट्राइक रेट 86 की रही. नंबरों के हिसाब से रोहित के नंबर असाधारण है. इसी वजह से बतौर ओपनर उनके लिए सचिन से पहले रोहित का नाम आता है. जहां रोहित शर्मा 90 पर मुश्किल ही आउट होते हैं, वहीं सचिन 90 के करीब एक समय कई बार आउट हुए हैं. रोहित शर्मा के वनडे करियर की बात करें तो 2007 में डेब्‍यू करने के बाद उन्‍होंने अभी तक 224 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 49.27 की औसत से 9 हजार 115 रन बनाए. उनके नाम इन 224 वनडे मैचों में 817 चौके और 244 छक्‍के हैं. वहीं 29 शतक और 43 अर्धशतक है. इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रट 88.92 की रही.

    मैच फिक्सिंग का गढ़ है भारत, इस दिग्गज खिलाड़ी ने लगाया बड़ा आरोप

    वीडियो: पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने इमाम उल हक को गिराया, खुद हो गए रन आउट

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज