Home /News /sports /

जब सौरव गांगुली पर फूटा था सचिन का गुस्सा, करियर खत्म करने की दे डाली थी धमकी

जब सौरव गांगुली पर फूटा था सचिन का गुस्सा, करियर खत्म करने की दे डाली थी धमकी

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली भारतीय टीम में आने से पहले से दोस्त थे

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली भारतीय टीम में आने से पहले से दोस्त थे

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सलामी जोड़ी के तौर पर भारत के लिए कई अहम पारियां खेली हैं

    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) क्रिकेट के शुरुआती दिनों से ही दोस्त हैं. दोनों ने भारतीय टीम लिए सलामी जोड़ी के तौर पर भी शानदार प्रदर्शन किया था और कई रिकॉर्ड बनाएं. हालांकि एक ऐसा वक्त भी था जब सचिन (Sachin Tendulkar) ने सौरव गांगुली को उनका करियर खत्म कर देने की धमकी दे डाली थी. सचिन उस समय टीम के कप्तान थे.

    वेस्टइंडीज से हार के बाद गुस्से में थे सचिन
    1997 में भारतीय टीम सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में वेस्टइंडीज (West Indies) गई थी. वहां बारबोडोस में एक टेस्ट मैच के दौरान उन्हें 38 रन से हार का सामना करना पड़ा था. भारत को जीत के लिए महज 120 रन बनाने थे लेकिन वह केवल 81 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.  भारत ने इस टेस्ट मैच में पहली पारी में 21 रन की लीड हासिल की थी औऱ फिर दूसरी पारी में वेस्टइंडीज (West Indies) को केवल 140 रन पर आउट कर दिया था. हालांकि कर्टली एंबरोस, इयान बिशॉप और फ्रेंकलिन रोस ने भारतीय बल्लेबाजों को टिकने ही नहीं दिया.  क्रिकट्रेकर की खबर के मुताबिक इस हार से सचिन तेंदुलकर काफी नाराज हो गए थे.

    मॉर्निंग वॉक पर नहीं गए सचिन
    सचिन ने पूरी टीम को खेल में बदलाव करते हुए सीरीज जीतने के लिए बेहतर प्रदर्शन करने को कहा. इसके बाद सौरव गांगुली सचिन के पास उन्हें शांत कराने पहुंचे. सचिन ने उनसे अगले दिन मॉर्निंग वॉक पर साथ चलने को कहा हालांकि गांगुली नहीं आए इससे सचिन काफी नाराज हो गए थे. सचिन ने गांगुली को धमकी दी कि यह उनके करियर का अंत होगा और उन्हें वापस घर भेज दिया जाएगा.

    बतौर कप्तान सचिन से ज्यादा सफल हैं गांगुली
    बतौर कप्तान सचिन के रिकॉर्ड शानदार नहीं है. उनकी कप्तानी में टीम ने 25 में से केवल चार मैच जीते वहीं 73 वनडे में उनकी कप्तानी में भारत केवल 23 मैच ही जीत पाया. हालांकि सचिन के बाद सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट का रूप बदल दिया.  सौरव गांगुली की कप्तानी में ही भारत साल 2003 में वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच था. सचिन फिलहाल बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं और अपने कार्य़काल में कई बड़े फैसले ले चुके हैं. उनके अध्यक्ष बनने के बाद ही भारत ने पिछले साल पहला डे-नाइट टेस्ट मैच कोलकाता के इडन गार्डन्स में खेला था.

    बड़ा खुलासा: सचिन तेंदुलकर को आउट करने के बाद खतरे में पड़ गई थी इस गेंदबाज की जान!undefined

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर