जिस मैच में तय लग रही थी हार, राशिद खान ने हैट्रिक लेकर पलट दी बाजी, मगर...

राशिद खान को हाल ही में अफगानिस्तान की कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है. (फाइल फोटो)
राशिद खान को हाल ही में अफगानिस्तान की कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की घरेलू बिग बैश लीग (Big Bash League) में राशिद खान (Rashid Khan) का प्रदर्शन शानदार रहा है. गेंदबाजी के अलावा उन्होंने बल्ले से भी उपयोगी योगदान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2020, 2:39 PM IST
  • Share this:
एडिलेड. बिग बैश लीग (Big Bash League) में बुधवार को एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) और सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) के बीच खेला गया मुकाबला दिलचस्प मोड पर जाकर खत्म हुआ. इस लो स्कोरिंग मैच में दर्शकों को कदम-कदम पर उतार-चढ़ाव देखने को मिले. मगर अंत में सिडनी सिक्सर्स ने 136 रन के लक्ष्य को 18.4 ओवरों में आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया. एडिलेड स्ट्राइकर्स के स्पिनर राशिद खान ने तय नजर आ रही हार को हैट्रिक लेकर कुछ देर के लिए रोक जरूर दिया था, मगर अंत में वे अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके.

टॉम करेन ने लिए चार विकेट
बिग बैश लीग (Big Bash League) के इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) ने पहले बल्लेबाजी की. टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.4 ओवरों में 135 रनों पर सिमट गई. टीम के लिए सर्वाधिक 47 रन ओपनर वेदराल्ड ने बनाए, जिन्होंने 31 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का भी जड़ा. उनके अलावा कप्तान एलेक्स कैरी ने 30 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 32 रनों की पारी खेली. खास बात ये रही कि टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए. सिडनी सिक्सर्स के लिए टॉम करेन ने 3.4 ओवर में 22 रन देकर चार विकेट हासिल किए.

adelaide strikers, sydney sixers, cricket news, big bash league, rashid khan, rashid khan hat trick, क्रिकेट न्यूज, बिग बैश लीग, राशिद खान, राशिद खान हैट्रिक, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, एडिलेड स्ट्राइकर्स, सिडनी सिक्सर्स,
राशिद खान ने बिग बैश के हालिया मैचों में बल्ले से भी अहम पारियां खेली हैं. (फाइल फोटो)

राशिद खान ने हैट्रिक लेकर कराई वापसी


अपेक्षाकृत कम स्कोर का सामना करने उतरी सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) की टीम की शुरुआती भी खराब रही और उसके दो विकेट 19 रन के कुल स्कोर तक गिर चुके थे. हालाकि मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने टीम को संभालने की कोशिश की और टीम की गाड़ी वापस पटरी पर लेकर आए. एक समय टीम को 60 गेंदों पर 61 रनों की दरकार थी और उसके सात विकेट बचे थे. ऐसे में जबकि टीम की जीत तय मानी जा रही थी तभी अफगानिस्तान (Afghanistan) के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) एक बार फिर जादुई प्रदर्शन लेकर हाजिर हुए. 11वां ओवर फेंकने आए राशिद खान ने पांचवीं गेंद पर जेम्स विंसी को पवेलियन भेजा, जिन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 27 रन बनाए. अगली ही गेंद पर उन्होंने एडवर्ड्स को चलता कर दिया. इतना ही नहीं, अपने अगले ओवर यानी 13वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने जॉर्डन सिल्क को आउट कर अपनी हैट्रिक (Hat Trick) पूरी की. राशिद खान ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए. ये टी20 क्रिकेट में उनकी तीसरी हैट्रिक है.

adelaide strikers, sydney sixers, cricket news, big bash league, rashid khan, rashid khan hat trick, क्रिकेट न्यूज, बिग बैश लीग, राशिद खान, राशिद खान हैट्रिक, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, एडिलेड स्ट्राइकर्स, सिडनी सिक्सर्स,
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ने तीन चौके लगाकर सिडनी सिक्सर्स को शानदार जीत दिलाई. (एपी)


हेजलवुड ने तीन गेंदों पर तीन चौके जड़कर दिलाई जीत
राशिद खान (Rashid Khan) ने जादुई प्रदर्शन के बाद लग रहा ‌था कि एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम मुकाबले में वापसी कर लेगी. सिडनी सिक्सर्स को आखिरी 12 गेंदों पर 12 रनों की दरकार थी और उसके दो विकेट शेष थे. ऐसे में मुकाबला किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता था. 19वें ओवर की पहली गेंद पर जैक्सन बर्ड ने सिंगल लिया और स्ट्राइक पर जोस हेजलवुड आ गए. इसके बाद हेजलवुड ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के चेहरे की हंसी छीनने में महज तीन ही गेंदें लीं. तीन गेंदों पर लगातार चौके जड़कर हेजलवुड ने अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी और इसी के साथ राशिद खान की मेहनत पर भी पानी फेर दिया. राशिद खान ने जो हैट्रिक ली, वो बिग बैश लीग की पांचवीं हैट्रिक भी थी.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी और धवन को जगह नहीं, इस दिग्गज ने किया टीम का ऐलान

जिस खिलाड़ी पर 28 करोड़ खर्च करने को तैयार थे विराट, उसी की वजह से जीता भारत!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज