• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • वर्ल्‍ड कप से पहले इंग्‍लैंड ने अपनाया 'धोनी स्‍टाइल', सबसे पहले पाकिस्‍तान बना शिकार

वर्ल्‍ड कप से पहले इंग्‍लैंड ने अपनाया 'धोनी स्‍टाइल', सबसे पहले पाकिस्‍तान बना शिकार

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम जश्‍न मनाती हुई.

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम जश्‍न मनाती हुई.

इंग्‍लैंड के गेंदबाज आदिल रशीद और विकेटकीपर जोस बटलर ने धोनी की खूबियों को अपनाते हुए पाकिस्‍तान के दो विकेट गिराए.

  • Share this:
    महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट को बुलंदियों पर पहुंचाने के साथ ही विकेटकीपिंग में अनूठे तरीके ईजाद किए हैं. उनके इन दिलचस्‍प कारनामों को अब बाकी लोग भी अपनाने लगे हैं. रविवार को पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच मैच के दौरान कुछ ऐसा ही देखने को मिला. इंग्‍लैंड के गेंदबाज आदिल रशीद और विकेटकीपर जोस बटलर ने धोनी की खूबियों को अपनाते हुए पाकिस्‍तान के दो विकेट गिराए.

    पहले रशीद ने धोनी की स्‍टाइल में ही बिना विकेट देखे बाबर आजम को रन आउट किया. इसके बाद बटलर ने अपने पैर से गेंद को रोककर सरफराज अहमद को चलता कर दिया. मैच के दौरान कमेंटेटर्स ने भी इन तरीकों की तारीफ की और धोनी को याद किया. बता दें कि इंग्‍लैंड ने यह मैच जीतकर 5 मैच की सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली.

    आदिल रशीद का रन आउट
    पाकिस्‍तान की पारी का 27वां ओवर आदिल रशीद ने डाला. इंग्‍लैंड के 352 रन का पीछा करते हुए पाकिस्‍तान को शुरुआती झटके लगे. लेकिन बाबर आजम और कप्‍तान सरफराज अहमद ने मोर्चा संभालते हुए टीम को सहारा दिया. बाबर 83 गेंद में 80 रन बनाकर खेल रहे थे. इसी दौरान सरफराज ने रशीद की गेंद को लेग साइड में टैप किया और रन लेना चाहा. कप्‍तान को बाहर निकलता देखकर बाबर भी रन के लिए निकल गए और आधी क्रीज तक पहुंच गए.


    लेकिन विकेटकीपर जोस बटलर ने गेंद को बड़ी तेजी से रशीद की तरफ फेंका. गेंद रशीद से थोड़ी दूर थी तो उन्‍हें दूर जाकर पकड़ना पड़ा. लेकिन उन्‍होंने घूमकर थ्रो करने के बजाय बिना पीछे देखे गेंद को स्‍टंप्‍स पर दे मारा. ऐसे में बाबर क्रीज से दूर रह गए. बाबर आजम का आउट होना निर्णायक साबित हुआ. इसके बाद मैच पाकिस्‍तान के हाथ से निकल गया. एमएस धोनी ने इसी अंदाज में न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज रोस टेलर को आउट किया था.

    england vs pakistan odi, jos butler, adil rashid run out, ms dhoni wicket keeping, cricket news
    एमएस धोनी कई बार बिना विकेट की तरफ देखे बल्‍लेबाजों को रन आउट कर चुके हैं.


    धोनी के बारे में दोस्‍त ने खोला राज- हम उसे आतंकवादी कहते थे, अब वह‍ संत बन गया

    बटलर बने धोनी
    पांच ओवर के बाद जोस बटलर ने भी एमएस धोनी की स्‍टाइल में सरफराज अहमद को चलता किया. मोईन अली की गेंद को सरफराज ने लेट कट खेला लेकिन बटलर ने पैर बाहर निकालते हुए गेंद को रोक दिया. सरफराज तब तक क्रीज से बाहर निकल चुके थे. बटलर ने इसका फायदा उठाते हुए स्‍टंप्‍स बिखेर दिए. यह विकेट लेने के बाद बटलर हंसते हुए नजर आए. सरफराज 97 रन बनाकर रन आउट हुए. बता दें कि धोनी ने आईपीएल में कई मौकों पर इसी तरह से टांग बाहर निकालकर रन रोके.

    इस क्रिकेटर ने वर्ल्‍ड कप खेलने के लिए IPL को लात मारी, फिर भी टीम में जगह पक्‍की नहीं

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज