अमे‌रिका ने रोका मोहम्मद शमी का वीजा, मामला सुलझाने के लिए बीसीसीआई को करनी पड़ी मेहनत

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ केस कर रखा है और यही केस वीजा मिलने में बाधा बन गया था.

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 9:51 AM IST
अमे‌रिका ने रोका मोहम्मद शमी का वीजा, मामला सुलझाने के लिए बीसीसीआई को करनी पड़ी मेहनत
मोहम्मद शमी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 9:51 AM IST
पिछले काफी समय से भारत के स्‍टार गेंदबाज मोहम्मद शमी की निजी जिंदगी में चल रही उठापटक का असर उनके प्रोफेशनल जिंदगी पर भी दिखने लगा है. पत्नी हसीन जहां ने शमी के खिलाफ केस कर रखे हैं, जिसमें मुकदमा लंबित है. वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब इसी केस के चलते अमेरिका ने उन्हें वीजा देने से मना कर दिया. हालांकि बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी की दखलअंदाजी के बाद मामला सुलझा और उन्हें वीजा मिल पाया. शमी अमेरिका के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकेंगे.

शमी वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन वनडे और दाे टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा है. टीम इंडिया वेस्टइंडीज की मेजबानी से तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्‍ट मैच खेलेगी. शुरुआती दो टी20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे.

पी-1 वीजा कैटेगरी में किया गया था आवेदन
बीसीसीआई ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के वीजा का आवेदन मुंबई स्थित अमेरिकन वाणिज्यिक दूतावास में दिया गया था. दैनिक जागरण की खबर के अनुसार शमी भले ही टी20 टीम का हिस्सा न हो, लेकिन उन्हें भी अमेरिका होते हुए ही वेस्टइंडीज जाना है. टीम के कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रो‌हित शर्मा और काेच रवि शास्‍त्री पहले से ही अमेरिकन वीजाधारक है और जिन खिलाड़ियों के पास अमेरिका का वीजा नहीं था, उनके लिए बीससीआई ने पी-1 वीजा कैटेगरी में आवेदन किया था.

भारतीय टीम की ओर से जितन भी सदस्यों ने आवेदन किया था, उनमें से शमी को छोड़कर सबको एक ही बार में वीजा मिल गया. शमी के मामले में बीसीसीआई ने अतिरिक्त कागजात दूतावास में जमा कराए, जिसके बाद ही उन्‍हें वीजा मिल पाया.



Loading...

अनुष्‍का शर्मा ने किया रोहित शर्मा पर पलटवार! सोशल मीडिया पर लिखी ये बात

वर्ल्‍ड चैंपियन इंग्‍लैंड के स्‍टार क्रिकेटर ने क्रिकेट से लिया आराम, मेंटल हेल्‍थ बनी वजह


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 9:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...