अफगान बल्‍लेबाज रहमत शाह ने रचा इतिहास, अफगानिस्‍तान की अच्‍छी शुरुआत

अफगानिस्‍तान (Afghanistan) और बांग्‍लादेश (Bangladesh) के बीच टेस्‍ट मैच के पहले दिन रहमत शाह (Rahmat Shah) ने 102 रन की पारी के दौरान 10 चौके और दो छक्के जड़े.

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 9:25 PM IST
अफगान बल्‍लेबाज रहमत शाह ने रचा इतिहास, अफगानिस्‍तान की अच्‍छी शुरुआत
रहमत शाह.
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 9:25 PM IST
चटगांव: बल्लेबाज रहमत शाह (Rahmat Shah) गुरुवार को टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले अफगानिस्तानी क्रिकेटर बन गये जिससे टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के पहले दिन अच्छी शुरूआत की. शाह ने 102 रन की पारी खेली और बांग्लादेश (Bangladesh) के स्पिन आक्रमण का डटकर सामना करते हुए असगर अफगान (Asghar Afghan)के साथ चौथे विकेट के लिये 120 रन की अहम भागीदारी निभायी जो 88 रन पर खेल रहे हैं. स्टंप तक अफगानिस्तान (Afghanistan) ने पांच विकेट गंवाकर 271 रन बना लिये थे. अफगान और अफसर जजाई (नाबाद 35) ने अंतिम सत्र में 74 रन की भागीदारी कर ली थी.

शतक पूरा करते ही आउट हो गए रहमत
शाह और अफगान ने सुनिश्चित किया कि अफगानिस्तान मुकाबले में मजबूती हासिल कर सके जो लंच तक 77 रन पर तीन विकेट खो चुकी थी. ताइजुल इस्लाम और नईम हसन ने दो-दो विकेट प्राप्त किये. शाह ने हसन की गेंद पर चौके से अपना शतक पूरा किया और खुशी में अपना बल्ला उठाया. दर्शकों और ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों ने भी खड़े होकर इजहार किया. हालांकि इसके बाद वह अगली ही गेंद पर हसन का शिकार बन गये. उन्होंने 187 गेंद की पारी के दौरान 10 चौके और दो छक्के जड़े.

ताइजुल का कारनामा

हसन ने इसी ओवर में मोहम्मद नबी को शून्य पर आउट किया जिससे अफगानिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 197 रन हो गया. पहले सत्र में ताइजुल इस्लाम ने सलामी बल्लेाज इहसानुल्लाह जनात को नौ रन पर आउट किया और वह बांग्लादेश के सबसे तेज 100 टेस्ट विकट चटकाने वाले गेंदबाज बन गये. बायें हाथ के स्पिनर ताइजुल इस तरह अपने 25वें मैच में शाकिब अल हसन और मोहम्मद रफीक के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे बांग्लादेशी गेंदबाज बने.

बांग्‍लादेश ने नहीं खिलाया पेसर
उन्होंने पदार्पण कर रहे इब्राहिम जादरान को 21 रन पर आउट किया जबकि ऑफ स्पिनर महमूदुल्लाह ने अपने पहले ही ओवर में हशमतुल्लाह शाहिदी (14) का विकेट झटका. इस मैच में बांग्‍लादेश ने पूरी तरह से स्पिन अटैक रखा है यानी टीम में कोई भी तेज गेंदबाज नहीं है.
Loading...

राहुल की खराब फॉर्म पर बरसे दिग्‍गज, बोले- वह अकसर गच्‍चा खा जाता है

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में 15 साल की क्रिकेटर को मिला मौका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 9:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...