राशिद खान से पूछा- किस दिग्गज को गेंदबाजी करना चाहते हो तो लिया महान भारतीय का नाम

राशिद खान कई देशों की टी20 लीग में खेलते हैं. (Instagram/Rashid Khan)

राशिद खान कई देशों की टी20 लीग में खेलते हैं. (Instagram/Rashid Khan)

राशिद खान (Rashid Khan) की गिनती अब दुनिया के बेहतरीन लेग स्पिनरों में होती है. उन्होंने अपने अब तक के अपने छोटे से करियर में सभी फॉर्मेट में कुल 269 विकेट चटकाए हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग, बिग बैश लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने कम वक्त में ही दुनिया के बेहतरीन लेग स्पिनरों में अपना नाम शामिल कर लिया है. 22 साल के राशिद अपने छोटे, तेज-तर्रार एक्शन और बेहतरीन गेंदबाजी के कारण दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में गिने जाते हैं. यही कारण है कि वह आईपीएल समेत कई टी20 लीग में खेलते हैं.

राशिद को आखिरी बार आईपीएल के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलते हुए देखा गया था. टूर्नामेंट के निलंबित होने के बाद राशिद को अपने परिवार और सोशल मीडिया पर फैंस के साथ कुछ वक्त बिताने को भी मिला. स्पिन के इस जादूगर ने एक सेशन में हिस्सा लिया जिसमें अपने फैंस के सवालों के जवाब दिए.

एक प्रशंसक ने उनसे एक दिलचस्प सवाल पूछा कि वह पिछले वक्त के किस दिग्गज बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करना चाहेंगे. राशिद खान ने जवाब दिया- 'सचिन सर.' सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन राशिद को इसके दो साल बाद यानी 2015 में पदार्पण किया था.

इसे भी पढ़ें, 1009 रन ठोकने वाले प्रणव धनावड़े को सचिन तेंदुलकर ने बुलाया था घर, दिया स्पेशल गिफ्ट
अपने अब तक के छोटे से करियर में राशिद ने सभी फॉर्मेट में कुल 269 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने अफगानिस्तान को अकेले दम पर मैच जीतने में भी मदद की है. वह अब तक इंडियन प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपर लीग, बिग बैश लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज