होम /न्यूज /खेल /

Asia Cup 2022: अफगानिस्तान की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान, जानें कौन IN कौन OUT

Asia Cup 2022: अफगानिस्तान की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान, जानें कौन IN कौन OUT

 एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान टीम की घोषणा (Afghanistan Cricket Board Twitter)

एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान टीम की घोषणा (Afghanistan Cricket Board Twitter)

Asia Cup 2022: अफगानिस्तान ने एशिया कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है. अशरफ के साथ, क़ैस अहमद और निजाद मसूद स्टैंडबाय पर अन्य दो खिलाड़ी हैं. दस्ते में राशिद खान, हजरतुल्लाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान और मुजीब उर रहमान जैसे अन्य नियमित खिलाड़ी शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से हो रहा है.
एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जा रहा है.
एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला 7 सितंबर को होगा.

नई दिल्ली. अफगानिस्तान ने 2022 एशिया कप (Asia Cup) के लिए 16 अगस्त मंगलवार को अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टूर्नामेंट का 15वां संस्करण 27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शुरू होगा. टीम की अगुवाई हरफनमौला मोहम्मद नबी करेंगे और आयरलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में टीम में सिर्फ एक बदलाव है.

अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने कहा कि एशिया कप एक महत्वपूर्ण इवेंट है और उन्होंने प्रतियोगिता के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है. उनका मानना ​​है कि शिनवारी बहुत अच्छी फॉर्म में हैं और वह टीम के बल्लेबाजी विभाग को बूस्ट करेंगे.
वनडे, टेस्ट के भविष्य को लेकर कपिल देव चिंतित, बताया- क्यों खत्म हो सकते हैं दोनों फॉर्मेट

क़ैस अहमद, शरफुद्दीन अशरफ, एंड निजात मसूद स्टैंडबाय
मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने कहा, ”एशिया कप हमारे लिए एक महत्वपूर्ण आयोजन है और इसलिए हमने इस आयोजन के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को चुना है. समीउल्लाह शिनवारी को एशिया कप के लिए टीम में शामिल किया गया है. वह बहुत अच्छी फॉर्म में हैं और बल्लेबाजी विभाग को और मजबूती दे सकते हैं. मोहम्मद के साथ इब्राहिम ज़ादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह ज़ादरान बल्लेबाजी विभाग में हैं.”

Asia Cup 2022: जडेजा और शाकिब के पास लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ने का मौका

कैस अहमद, शराफुद्दीन अशरफ और निजात मसूद को एशिया कप के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है. अफगानिस्तान को ग्रुप बी में बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ रखा गया है. टूर्नामेंट का फाइनल 7 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा. अफगानिस्तान वर्तमान में आयरलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए बेलफास्ट में है. सीरीज फिलहाल 2-2 से बराबर है. दोनों टीमें बुधवार को पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगी.

एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान टीम:
मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह ज़दरान, अजमतुल्लाह ओमरज़ई, अफसर ज़ज़ई, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी, फरीद अहमद मलिक, हशमतुल्ला शाहिदी, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, इब्राहिम जादरान, करीम जनत, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, नजीबुल्लाह ज़ादरान , रहमानुल्ला गुरबाज, नूर अहमद, समीउल्लाह शिनवारी, राशिद खान.

Tags: Asia cup, Cricket news, Mohammad Nabi, Rashid khan

अगली ख़बर