ICC World Cup: अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकॉर्ड

अफगानिस्तान के बल्लेबाज इकराम अली खिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में 86 रन की पारी खेली. इसके साथ ही वह वर्ल्ड कप में सबसे कम उम्र में 80 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 12:48 PM IST
ICC World Cup: अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकॉर्ड
इकराम अली खिल ने अफगानिस्तान के लिए नौ मैचों में 148 रन बनाए हैं. (फोटो-ICC Media)
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 12:48 PM IST
वर्ल्ड कप में पहली बार हिस्सा ले रही अफगानिस्तान की टीम का टूर्नामेंट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. ओपनर मोहम्मद शहजाद को बाहर करने को लेकर टीम विवादों में भी रही, वहीं मैदान पर भी उसे एक भी जीत नसीब नहीं हुई. इसके बावजूद टीम ने कुछ मौकों पर अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित भी किया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ अफगानिस्तान के आखिरी लीग मैच में भी टीम ने ऐसा ही प्रदर्शन किया जब 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 288 रनों तक पहुंचने में सफल रही. इस दौरान अफगानिस्तान के बल्लेबाज इकराम अली खिल ने सचिन तेंदुलकर का 27 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

दरअसल, अफगानिस्तान के बल्लेबाज इकराम अली खिल ने इस मैच में 86 रन की पारी खेली. इसके साथ ही वह वर्ल्ड कप में सबसे कम उम्र में 80 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. इकराम की उम्र 18 साल 278 दिन है. अभी तक यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था. सचिन ने 1992 के वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 81 रन बनाए थे. तब उनकी उम्र 18 साल 318 दिन थी.

इकराम बोले-सचिन का रिकॉर्ड तोड़कर बहुत खुश हूं

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली विश्व क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर बहुत खुश हैं. वो कहते हैं कि मैं सचिन जैसे महान खिलाड़ी ‌का रिकॉर्ड तोड़कर बहुत खुश हूं और यह काफी गर्व की बात है.

icc, icc cricket world cup, sachin tendulkar records, indian crickaet team, afghanistan cricket team, Ikram Ali Khil, cricket, आईसीसी, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, क्रिकेट, सचिन तेंदुलकर रिकॉर्ड, इकराम, भारतीय क्रिकेट टीम, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, सचिन तेंदुलकर, sachin tendulkar
सचिन तेंदुलकर ने 1992 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 81 रन बनाए थे. (फाइल फोटो)


किस्मत से मिला मौका...
Loading...

इकराम अली को अफगानिस्तान की टीम में चोटिल मोहम्मद शहजाद के विकल्प के तौर पर शामिल किया गया था. इकराम श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा को अपना आदर्श बताते हैं. इकराम कहते हैं कि कुमार संगकारा हमेशा मेरे दिमाग में रहते हैं. मैं जब भी बल्लेबाजी करता हूं तो उनकी तहर स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान देता हूं.

18 साल के इकराम अफगानिस्तान के लिए नौ मुकाबले खेल चुके हैं और इनमें उन्होंने 24.67 की औसत से 148 रन बनाए हैं.

जब Google CEO सुंदर पिचाई ने सचिन के ट्वीट पर लिखा धोनी का नाम

ICC World Cup : सच हुई सचिन की भविष्यवाणी, पहले ही बता दिए थे सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम

 
First published: July 5, 2019, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...