होम /न्यूज /खेल /BAN vs AFG 2nd T20 : अजमतुल्लाह और हजरतुल्लाह का कमाल, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश से सीरीज ड्रॉ कराई

BAN vs AFG 2nd T20 : अजमतुल्लाह और हजरतुल्लाह का कमाल, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश से सीरीज ड्रॉ कराई

अफगानिस्तान के लिए ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने 59 रन बनाए और जीत दिलाकर नाबाद लौटे. (AFP)

अफगानिस्तान के लिए ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने 59 रन बनाए और जीत दिलाकर नाबाद लौटे. (AFP)

Bangladesh vs Afghanistan 2nd T20I: अफगानिस्तान के गेंदबाजों के सामने दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेशी टीम निर्धारित 20 ओ ...अधिक पढ़ें

ढाका. मीडियम पेसर अजमतुल्लाह उमरजई (Azmatullah Omarzai) की दमदार गेंदबाजी के बाद ओपनर हजरतुल्लाह जजई (Hazratullah Zazai) के अर्धशतक की बदौलत अफगानिस्तान ने शनिवार को दूसरे और अंतिम टी20 मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने 2 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराई. बांग्लादेशी टीम ने 9 विकेट खोकर 115 रन बनाए जिसके बाद मेहमान टीम ने 2 विकेट खोकर 17.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मेजबान टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 115 रन ही बना सकी. बांग्लादेश के लिए अपना 100वां टी20 मैच खेल रहे मुश्फिकुर रहीम (30) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. अफगानिस्तान के युवा गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया. अजमतुल्लाह ने जहां 22 रन देकर 3 विकेट लिए तो वहीं, फजल फारूकी ने 18 रन देकर 3 विकेट झटके. कप्तान मोहम्मद नबी और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला. इस बीच बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह टी20 फॉर्मेट में बांग्लादेश के लिए 2000 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बने.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

अफगानिस्तानी टीम ने 17.4 ओवर में 2 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने 45 गेंद में नाबाद 59 रन बनाए और दूसरे विकेट के लिए उस्मान गनी (47 रन) के साथ 99 रन की साझेदारी की. इससे अफगानिस्तान ने 14 गेंद रहते जीत हासिल की. दार्विश रसूली (9*) ने बायें हाथ के स्पिनर नासुम अहमद पर डीप मिडविकेट पर छकका जड़कर मैच खत्म किया. .

अफगानिस्तान ने पहला मैच 61 रन से गंवा दिया था. जजई ने अपना तीसरा अर्धशतक जमाया, उन्होंने अपनी 59 रन की पारी के दौरान 45 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 5 छक्के जमाए. उस्मान गनी को 39 और 41 रन के निजी स्कोर पर 2 बार जीवनदान मिला. उन्होंने पांच चौके और एक छक्के से 47 रन बनाए. दोनों टीमों ने मैच शुरू होने से पहले महान स्पिनर शेन वॉर्न और रॉड मार्श के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक मिनट का मौन रखा.

Tags: Afghanistan Cricket, Bangladesh Cricketer, Cricket news, Mahmudullah, Mushfiqur Rahim

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें