पाकिस्‍तान की हार के बाद जमकर चली गोलियां, फायरिंग की आवाज से गूंजा आसमान

लंबे समय से जंग की मार खा रहे अफगानिस्‍तान को अभी भी शांति की तलाश है लेकिन हाल के सालों में क्रिकेट ने इस देश को एक नई उम्‍मीद दी है.

News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 11:05 PM IST
पाकिस्‍तान की हार के बाद जमकर चली गोलियां, फायरिंग की आवाज से गूंजा आसमान
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में पाकिस्‍तान को वॉर्म अप मैच में हराने के बाद अफगानिस्‍तान में जमकर जश्‍न मनाया गया.
News18Hindi
Updated: May 25, 2019, 11:05 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में पाकिस्‍तान को वॉर्म अप मैच में हराने के बाद अफगानिस्‍तान में जमकर जश्‍न मनाया गया. काबुल सहित कई शहरों में लोगों ने हवाई फायर कर जीत का जश्‍न मनाया. आतंकवाद के चलते बिखरे देश को इस जीत ने एक कर दिया. अफगान टीम ने हशमतुल्‍लाह शाहीदी के नाबाद 74 रन और हजरतुल्‍लाह जजाई की 49 रनों की पारी के बूते 262 रन के लक्ष्‍य को 7 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. वर्ल्‍ड कप से पहले इस जीत के जरिए अफगानिस्‍तान ने बाकी टीमों को संभलकर खेलने का संदेश दे दिया है.

लंबे समय से जंग की मार खा रहे अफगानिस्‍तान को अभी भी शांति की तलाश है लेकिन हाल के सालों में क्रिकेट ने इस देश को एक नई उम्‍मीद दी है. अफगानिस्‍तान के कई लोगों का आरोप है कि पाकिस्‍तान से तालिबान को मिल रहे समर्थन से उनके देश में शांति स्‍थापित नहीं हो रही है. हालांकि पाकिस्‍तान इस आरोप से इनकार करता है. ऐसे में वॉर्म अप मैच के खत्‍म होने पर काबुल पर लोग सड़कों पर उतर आए और हवाई फायर किए.



सोशल मीडिया पर भी राजनेताओं ने आपसी मतभेद किनारे किए और गुलबदीन नईब की कप्‍तानी वाली टीम को शाबाशी दी. पूर्व इंटेलीजेंस चीफ और राष्‍ट्रपति अशरफ गनी के करीबी अमरुल्‍लाह ने लिखा, 'हम अफगानों ने क्रिकेट में पाकिस्‍तान को हरा दिया. हां आज शाम को यह सब हुआ और इतिहास पर एक छाप छोड़ गया.' पाकिस्‍तान सेना के बड़े अधिकारी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भी अफगान टीम को बधाई दी.

afghanistan cricket team, pakistan cricket, icc cricket world cup 2019, afghanistan gun fire, अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, पाकिस्‍तान
अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान के मैच के दौरान गहमागहमी भी देखने को मिली. शाहीन अफरीदी ने हजरतुल्‍लाह जजाई को छेड़ना चाहा.


हवाई फायर की कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर आलोचना भी की. गृह मंत्रालय के एक वरिष्‍ठ अधिकारी अब्‍दुल मोकिम अब्‍दुलरहीमजाई ने लिखा, 'हवाई फायर कर जश्‍न मनाना शर्मनाक है. जिन लोगों को गोलियां चलाना पसंद हैं वे सुरक्षाबलों में शामिल हो सकते हैं. हमें उनकी जंग के मैदान में जरूरत है.'

अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान के मैच के दौरान गहमागहमी भी देखने को मिली. शाहीन अफरीदी ने हजरतुल्‍लाह जजाई को छेड़ना चाहा. लेकिन अफगान खिलाड़ी ने कोई भाव नहीं दिया और अफरीदी को जाने का इशारा किया. अफरीदी के ओवर में उन्‍होंने पांच चौके उड़ाए. जजाई की पहचान वेस्‍ट इंडीज के क्रिस गेल के रूप में होती है. वे लगातार 6 छक्के लगाने का कमाल भी कर चुके हैं.

ICC Cricket World Cup 2019: मुश्किल पिच पर टीम इंडिया एक भी मैच नहीं जीत पाएगी!
Loading...

आंखों के सामने भाई की हत्‍या, फिर गुंडों ने लूटा, अब इसकी गेंदों से कांपते हैं बल्‍लेबाज

48 घंटे पहले बेटी को दफनाया, अब टीम को वर्ल्ड कप जिताने इंग्लैंड पहुंचा ये खिलाड़ी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...