लाइव टीवी
Elec-widget

अफगानिस्तान ने भारतीय अंडर 19 टीम को कड़े मुकाबले में हराया, सीरीज टीम इंडिया के नाम

भाषा
Updated: November 30, 2019, 7:29 PM IST
अफगानिस्तान ने भारतीय अंडर 19 टीम को कड़े मुकाबले में हराया, सीरीज टीम इंडिया के नाम
भारत और अफगानिस्‍तान अंडर 19 टीम सीरीज के बाद.

भारतीय अंडर 19 टीम (Indian Under 19 Team) ने आखिरी मैच गंवाने के बाद भी अफगानिस्‍तान (Afghanistan) से यह श्रृंखला 3-2 से अपने नाम की.

  • Share this:
लखनऊ: गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन के बाद सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की बदौलत अफगानिस्तान (Afghanistan) ने अंडर-19 क्रिकेट सीरीज (Under-19 Cricket Series) के आखिरी मैच में भारत (India) को दो विकेट से शिकस्त दी. हालांकि भारत ने यह श्रृंखला 3-2 से अपने नाम की. लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, मगर उसकी पूरी टीम 49.3 ओवर में 157 रन बनाकर आउट हो गई. जवाब में अफगानिस्तान ने 45.3 ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

63 रन पर गिर गए थे भारत के 5 विकेट
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 63 रन के स्कोर पर उसकी आधी टीम पवेलियन लौट गई. बाद में ऋषभ बंसल (14) और सीटीएल रक्षण (15) ने स्कोर को आगे बढ़ाया. लेकिन पूरी टीम मात्र 157 रन बनाकर आउट हो गई. अफगानिस्तान की तरफ से चाइनामैन गेंदबाज नूर अहमद ने 39 रन देकर तीन विकेट लिए. इसके अलावा शफीक उल्ला गफ्फारी और आबिद मोहम्मदी ने भी दो-दो विकेट चटकाए. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 29 रन विक्रांत भदौरिया ने बनाए.

india afghanistan under 19 series, india u19 vs afghanistan u 19, india afghanistan u19 match, इंडिया अंडर 19 टीम, इंडिया अफगानिस्‍तान अंडर 19 सीरीज c
भारत और अफगानिस्‍तान अंडर 19 टीम के कप्‍तान टॉस के दौरान.


पीछा करते हुए अफगानिस्‍तान भी फिसला
लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की भी शुरुआत खराब रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज मात्र आठ रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. उसके बाद इमरान मीर (31) और आसिफ मूसाजई (42) ने पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े. हालांकि बाद में अफगानिस्तान के सात विकेट मात्र 106 रन पर गिर गए.

उस वक्त उसकी राह बेहद मुश्किल लग रही थी लेकिन अब्दुल रहमान रहमानी (17) और गफ्फारी (25) ने अपनी टीम को जीत के नजदीक पहुंचा दिया. भारत के लिए मानव सुतार ने 32 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि शुभांग हेगड़े ने भी दो विकेट चटकाए.
Loading...

मानव सुतार रहे मैन ऑफ द मैच
गफ्फारी को मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि सुतार को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. श्रृंखला के परिणाम के लिहाज से यह मैच महत्वपूर्ण नहीं था क्योंकि भारत चौथा मैच जीतकर 3-1 की अजेय बढ़त ले चुका था.

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस विदेशी बॉलर को बुलाया, जॉनसन की तरह करता है बॉलिंग

केएस भरत ने बताया विराट कोहली ने सीरीज जीतने की ट्रॉफी देकर क्‍या कहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 7:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...