• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • तालिबान के कब्जे के बाद किसी अफगानी क्रिकेटर ने परिवार को निकालने के लिए नहीं किया संपर्क: ACB

तालिबान के कब्जे के बाद किसी अफगानी क्रिकेटर ने परिवार को निकालने के लिए नहीं किया संपर्क: ACB

ACB के सीईओ हामिद शिनवारी ने दावा किया कि किसी भी अफगानी क्रिकेटर ने अपने परिवार को देश से निकालने के लिए अनुरोध नहीं किया है. (Twitter/ACB Media)

ACB के सीईओ हामिद शिनवारी ने दावा किया कि किसी भी अफगानी क्रिकेटर ने अपने परिवार को देश से निकालने के लिए अनुरोध नहीं किया है. (Twitter/ACB Media)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने दावा किया था कि अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने उनसे अपने परिवार के देश में फंसे रहने की बात कही थी. अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के सीईओ हामिद शिनवारी ने दावा किया कि किसी भी क्रिकेटर ने अपने परिवार के सदस्यों को देश से निकालने का अनुरोध बोर्ड से नहीं किया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. अफगानिस्तान के लिए पिछले दो हफ्ते काफी मुश्किल भरे रहे हैं. अमेरिकी सेना की वापसी के तुरंत बाद तालिबान ने देश पर कब्जा जमाना शुरू कर दिया और देखते ही देखते राजधानी काबुल तक पर उसका कब्जा हो गया. अब तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा जमा लिया है. इसके बाद अफगानिस्तान के लोग देश छोड़कर भागने लगे. विमान के उड़ान भरने के बाद लोगों के उसकी छत से गिरने के कुछ वीडियो भी वायरल हुए जिसने दुनिया को चौंका दिया. अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के सीईओ हामिद शिनवारी ने दावा किया है कि देश के किसी भी क्रिकेटर ने बोर्ड से अपने परिवार के किसी भी सदस्य को देश से निकालने के लिए संपर्क नहीं किया था.

    इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने दावा किया था कि अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने उनसे अपने परिवार के देश में फंसे रहने की बात कही थी. अफगानिस्तान और पाकिस्तान को क्रिकेट सीरीज भी खेलनी है जिस पर संदेह जताया जा रहा था, अब शिनवारी ने कहा कि सीरीज तय समय पर शुरू होगी.

    इसे भी पढ़ें, राशिद खान का परिवार अफगानिस्तान में फंसा, फिर भी गेंदबाज इंग्लैंड में अपनी चमक बिखेर रहा

    हामिद शिनवारी (Hamid Shinwari) पुष्टि की है कि दोनों देशों के बीच पहली द्विपक्षीय सीरीज समय पर होगी. उन्होंने प्रशंसकों को यह भी आश्वासन दिया कि अफगानिस्तान आगामी टी20 विश्व कप भी खेलेगा. तमाम उथल-पुथल और देश से भागने की कोशिश कर रहे लोगों की तस्वीरों के बीच हामिद ने पुष्टि की कि अभी तक किसी भी क्रिकेटर ने उनसे अपने परिवारों को अफगानिस्तान से निकालने का अनुरोध नहीं किया है. शिनवारी ने यह भी साफ किया कि तालिबान लड़ाकों के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल्ला मजारी के साथ एसीबी मुख्यालय में घुसने की खबरें निराधार हैं.

    उन्होंने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, ‘यह एक निराधार अफवाह है. ऐसी मंशा से कोई नहीं आया है. मैं क्रिकेट बोर्ड का प्रबंधन तब से कर रहा हूं जब से तालिबान ने सत्ता संभाली है और वे अब तक इतने सहायक रहे हैं. मुझे अब तक कोई अनुरोध नहीं मिला है और खिलाड़ी खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं. सौभाग्य से पिछले दो दिनों से, उन्होंने पाकिस्तान के साथ आगामी सीरीज लिए तैयार होने के लिए अपना ट्रेनिंग कैप भी शुरू कर दिया है.’

    शिनवारी ने कहा, ‘बोर्ड और खिलाड़ी पाकिस्तान के साथ सीरीज को खेलने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो दुनिया भर में अफगानों के लिए अहम है.’अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 3 सितंबर से श्रीलंका में शुरू होने वाली है. सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग का एक हिस्सा है और दोनों टीमें 2023 में भारत में खेले जाने वाले 50 ओवर के विश्व कप में जगह बनाने के लिए अपने अभियान को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण 30 अंक हासिल करने की कोशिश करेंगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज