• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने घरेलू मुकाबले इंग्लैंड में कराने की तैयारी में, बड़ी वजह आई सामने

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने घरेलू मुकाबले इंग्लैंड में कराने की तैयारी में, बड़ी वजह आई सामने

Taliban in Afghanistan: आईसीसी अफगानिस्तान से टेस्ट का दर्जा छीन सकता है. (afghanistancricketboard Instagram)

Taliban in Afghanistan: आईसीसी अफगानिस्तान से टेस्ट का दर्जा छीन सकता है. (afghanistancricketboard Instagram)

Taliban in Afghanistan: अफगानिस्तान क्रिकेट पर इस समय बड़ा खतरा मंडरा रहा है. महिला क्रिकेट पर रोक के बाद आईसीसी (ICC) उसकी पूर्ण सदस्यता पर रोक लगा सकता है. यानी टीम के टेस्ट खेलने पर रोक लग सकती है. इस बीच इंग्लैंड में बड़ी संख्या में अफगानिस्तान के फैंस होने के कारण बोर्ड वहां अपने घरेलू मैच कराने की तैयारी कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. अफगानिस्तान में इन दिनों अफरा-तफरी का माहौल है. देश पर तालिबान (Taliban) का कब्जा हो चुका है. महिलाओं के खेल में शामिल होने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. इस बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) घरेलू मुकाबले इंग्लैंड में कराने की तैयारी कर रहा है. वहां बड़ी संख्या में देश के लोग रह रहे हैं. बोर्ड के अधिकारी जल्द इंग्लैंड का दौरा कर सकते हैं. इससे पहले अफगानिस्तान अपने घरेलू मुकाबले यूएई के अलावा भारत में भी खेलता रहा है.

    टेलीग्राफ की खबर के अनुसार, बोर्ड के सीईओ हामिद शिनवारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से चर्चा करने अगले साल इंग्लैंड जा सकते हैं. शिनवारी ने कहा, ‘हम अगले साल यूके जाने की योजना बना रहे हैं. हम इंटरनेशनल टीमों के साथ सीरीज खेलने के लिए एक एमओयू कर सकते हैं. इससे हमें बढ़ावा मिलेगा और युवाओं को भी सपोर्ट मिलेगा.’ लेकिन ईसीबी सीरीज खेलने के लिए तभी राजी होगा, जब वहां महिला क्रिकेट को लेकर बोर्ड और तालिबान की ओर से कोई प्रतिबद्धता दिखाई जाती है.

    होबार्ट टेस्ट को लेकर भी संशय

    नवंबर में अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट खेलना है. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने पहले ही चेतावनी देते हुए कहा कि यदि महिला क्रिकेट को बहाल नहीं किया जाता है तो वह मैच कैंसिल कर सकते हैं. आईसीसी (ICC) भी अफगानिस्तान पर बैन लगा सकता है. हामिद शिनवारी ने कहा कि हमारी महिला खिलाड़ी अभी देश में ही हैं. हम उनके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिससे वे हमारी सांस्कृतिक आवश्यकताओं के अनुरूप खेल जारी रख सकें.

    CSK vs MI: चेन्नई का इकलौता खिलाड़ी चैंपियन मुंबई पर भारी, लगा चुका है 200 से अधिक छक्के

    इंग्लैंड ने सिर्फ 2 बार अफगानिस्तान से खेला है मैच

    इंग्लैंड की बात की जाए तो उसने अब तक अफगानिस्तान के साथ सिर्फ दो मुकाबले खेले हैं और दोनों वर्ल्ड कप में. भविष्य में भी किसी तरह के मैच नहीं होने हैं. जिम्बाब्वे में भी राजनीति अस्थिरता के बाद से इंग्लैंड ने उससे 2004 के बाद से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. ऐसे में जब तक अफगानिस्तान में चीजें ठीक नहीं हाे जाती हैं, इंग्लैंड का अफगानिस्तान के साथ मुकाबला खेलना संभव नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज