मोहम्मद नबी ने दिया अफगानिस्तान ‌क्रिकेट को बड़ा झटका, टेस्ट क्रिकेट से लेंगे संन्यास

मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi ) बांग्लादेश के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का तीसरा और आखिरी मैच खेल रहे हैं

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 4:27 PM IST
मोहम्मद नबी ने दिया अफगानिस्तान ‌क्रिकेट को बड़ा झटका, टेस्ट क्रिकेट से लेंगे संन्यास
मोहम्मद नबी ने भारत और आयरलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच में 25 रन बनाए थे और चार विकेट लिए थे
News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 4:27 PM IST
चटगांव. अफगानिस्तान क्रिकेट को एक मुकाम तक ले जाने वाले क्रिकेटर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने संन्यास की घोषणा कर दी है. जिससे अफगानिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है. बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे एक मात्र टेस्ट मैच के बाद नबी  (Mohammad Nabi) टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. अफगानिस्तान ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में कुछ समय पहले ही डेब्यू किया था और सिर्फ तीन टेस्ट मैच खेलकर नबी  (Mohammad Nabi) ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने की तैयारी कर ली.

इसमें कोई शक नहीं है कि पिछले कुछ समय से नबी अफगानिस्तान क्रिकेट का एक अहम हिस्सा रहे हैं. अफगानिस्तान क्रिकेट ने टी20 से अपना सफर शुरू किया ‌था और टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देश का दर्जा हासिल किया. उनके इस सफर में नबी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Mohammad Nabi, Afghanistan cricket, sports news, Afghanistan vs india मोहम्मद नबी, अफगानिस्तान,
मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान क्रिकेट को टी20 से टेस्ट क्रिकेट तक पहुंचाया था.


पिछले दो टेस्ट मैचों में नबी भारत और आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरे, जिसमें उन्होंने सिर्फ 25 रन बनाए और चार विकेट हासिल किए. हालांकि उनके पास रेड बॉल क्रिकेट में खुद में और अधिक सुधार करने की गुंजाइश थी, लेकिन उनकी उम्र भी 34 के करीब हो गई है. जो उन्हें ऐसा कड़ा फैसला लेने पर मजबूर कर रही है.

नबी की अगुआई में अफगानिस्तान ने किया शानदार प्रदर्शन

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर नजीम ने क्रिकबज से कहा कि नबी बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में चल रहे टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लेंगे.

नबी  (Mohammad Nabi) की अगुआई में अफगानिस्तान ने 2015 वर्ल्ड कप में सभी को प्रभावित किया था. उन्होंने कई बड़ी टीमों को चुनौती दी थी. इसके बाद पिछले साल एशिया कप में उन्होंने श्रीलंका और बांग्लादेश को मात दी थी, वहीं भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ मुकाबला टाइ करवा लिया था. नबी  (Mohammad Nabi) के टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के पीछे के कारणों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया गया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वनडे क्रिकेट में लंबा खेलने के कारण उन्होंने ऐसा फैसला लिया.
Loading...

कोहली का बड़ा खुलासा, अनुष्का से पहली मुलाकात में ही कर बैठे थे ये गलत बात

जोफ्रा पर किए भद्दे कमेंट्स, ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों को स्टेडियम से किया बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 11:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...