पाकिस्तान चला गया था ये विस्फोटक ओपनर, लग गया बैन

अफगानिस्तान (Afghanistan) के ओपनर मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad) को वहां के क्रिकेट बोर्ड ने आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है. वर्ल्ड कप के दौरान शहजाद की रोते हुए तस्वीर काफी सुर्खियों में रही थी.

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 12:51 PM IST
पाकिस्तान चला गया था ये विस्फोटक ओपनर, लग गया बैन
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन में मोहम्मद शहजाद का बड़ा योगदान रहा है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 12:51 PM IST
अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad) के लिए वक्त अच्छा नहीं चल रहा है. टीम के इस ओपनर को वर्ल्ड कप (World Cup) के दौरान ही वापस भेज दिया गया था, जबकि अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) ने एक और कड़ी सजा दी है. अफगानिस्तान के ओपनर मोहम्मद शहजाद को वहां के क्रिकेट बोर्ड ने आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है. वर्ल्ड कप के दौरान शहजाद की रोते हुए तस्वीर काफी सुर्खियों में रही थी.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad) पर एक साल का बैन लगा दिया है. बोर्ड ने साफ कर दिया है कि मोहम्मद शहजाद अब एक साल तक किसी भी प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे. दरअसल, शहजाद को देश से बाहर जाने के लिए बोर्ड की अनुमति न लेने पर आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना गया है. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, शहजाद पाकिस्तान के पेशावर में हैं और हाल ही में उन्हें वहां ट्रेनिंग करते हुए देखा गया था.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शहजाद पर बैन को लेकर जारी बयान में कहा कि हमारे पास सारी सुविधाओं से युक्त ट्रेनिंग फैसिलिटीज हैं और अफगानिस्तान के किसी भी खिलाड़ी को तैयारियों के लिए दूसरे देश में जाने की जरूरत नहीं है. पिछले साल भी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शहजाद पर ये चेतावनी देते हुए जुर्माना लगाया था कि या तो वो पूरी तरह से अफगानिस्तान में शिफ्ट हो जाएं या फिर उनका कांट्रैक्ट रद्द कर दिया जाएगा.

cricket, afghanistan cricket board, afghanistan cricket team, mohammad shahzad, क्रिकेट, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, मोहम्मद शहजाद, आईसीसी वर्ल्ड कप 2019, icc world cup 2019
मोहम्मद शहजाद ने कई साल पेशावर में रिफ्यूजी कैंप में रहते हुए बिताए हैं. (फाइल फोटो)


रिफ्यूजी कैंप में रहे कई साल तक
बता दें कि मोहम्मद शहजाद ने अपने शुरुआती कई साल पेशावर में एक रिफ्यूजी कैंप में रहते हुए बिताए थे, लेकिन उनके पैरेंट्स मूल रूप से अफगानिस्तान के नानगरहर के हैं. अफगानिस्तान के अपने कई साथी खिलाड़ियों की ही तरह मोहम्मद शहजाद भी अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर बड़े हुए. उनकी शादी भी पेशावर में ही हुई थी. रिफ्यूजी रहे कई अफगानिस्तानी अब पाकिस्तान खासतौर पर पेशावर में रहते हैं.

बीच वर्ल्ड कप से भेज दिया गया था वापस
Loading...

मोहम्मद शहजाद हालिया समय में कई खराब बातों को लेकर चर्चा में रहे हैं. शहजाद को वर्ल्ड कप के दौरान घुटने में चोट के चलते वर्ल्ड कप के बीच में से ही अफगानिस्तान भेज दिया गया था., हालांकि बाद में काबुल में उन्होंने मीडिया को बताया क वह पूरी तरह फिट हैं और टीम उन्हें अपने साथ नहीं रखना चाहती. उन्होंने यह भी कहा था कि अगर वे नहीं चाहते कि मैं खेलूं तो मैं क्रिकेट छोड़ दूंगा.

2017 में भी लगा था बैन
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के वरिष्ठ सदस्य मोहम्मद शहजाद पर 2017 में भी बैन लग चुका है. तब प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन करने पर उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था.

विराट कोहली ने फैंस को दी दुआएं, कह दी ये इमोशनल बात

आखिरकार ऋषभ पंत का कटा पत्ता, रवि शास्‍त्री ने कहा- चौथे नंबर पर खेलेगा ये बल्लेबाज

लॉर्ड्स टेस्ट में लाबुशेन ने किया ये कारनामा, 135 साल बाद बने 'नंबर वन'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 12:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...