Home /News /sports /

राशिद खान ने दुनिया के नेताओं से की अपील, हमें संकट में मरने को ना छोड़ें

राशिद खान ने दुनिया के नेताओं से की अपील, हमें संकट में मरने को ना छोड़ें

अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान ने दुनिया के नेताओं से अपील की है कि उनके देश के लोगों को मुश्किल में ना छोड़ें. (Instagram)

अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान ने दुनिया के नेताओं से अपील की है कि उनके देश के लोगों को मुश्किल में ना छोड़ें. (Instagram)

अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने अपने देश के लोगों के लिए मार्मिक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने दुनिया के नेताओं से अपील करते हुए लिखा कि लोग शांति चाहते हैं लेकिन हमलों में हजारों परिवार अभी तक विस्थापित हो गए हैं. उन्होंने कहा कि हमें संकट में मत छोड़ो. अफगानों को मारना बंद करो.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अफगानिस्तान में मौजूदा हालात काफी खराब हो गए हैं, जहां तालिबान और सरकारी सैन्य बलों के बीच भीषण युद्ध जारी है. तालिबान ने देश के बाहरी हिस्सों पर कब्जा कर लिया है और अब प्रातों की राजधानियों की ओर बढ़ रहा है. हालात ये हैं कि तालिबान ने अफगानिस्तान के 80 प्रतिशत हिस्से पर या तो कब्जा कर लिया है या इसके लिए युद्ध जारी है. अमेरिकी सेना की वापसी के बाद से हालत काफी खराब है. अब अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Khan) ने दुनिया के नेताओं से अपने देश के लोगों के लिए भावुक अपील की है.

    22 साल के स्टार स्पिनर राशिद ने अपने ट्विटर अकाउंट से मार्मिक पोस्ट शेयर की. उन्होंने लिखा, ‘दुनिया के नेताओं, मेरा देश मुश्किल में है. बच्चों और महिलाओं समेत हजारों निर्दोष लोग हर रोज शहीद हो जाते हैं, घर और संपत्ति नष्ट हो जा रही है.’

    इसे भी पढ़ें, 2028 ओलंपिक में उतर सकते हैं क्रिकेटर, ICC ने शुरू की तैयारी

    भारत की आईपीएल, पाकिस्तान की पीएसएल, ऑस्ट्रेलिया की बीबीएल समेत दुनिया भर की कई फ्रेंचाइजी लीगों में खेलने वाले इस लेग स्पिनर ने आगे लिखा कि लोग शांति चाहते हैं. राशिद ने लिखा, ‘हमलों के चलते हजारों परिवार विस्थापित हो जाते हैं. हमें संकट में मत छोड़ो. अफगानों को मारना बंद करो और अफगानिस्तान को नष्ट मत करो. हम शांति चाहते हैं.’

    rashid khan

    राशिद खान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते अपना दर्द बयां किया. (Twitter)

    अफगानी सरकारी सैन्यबलों और तालिबान के बीच युद्ध में कई परिवार बेघर हो गए हैं और बड़ी संख्या में बच्चों और महिलाओं को भी निशाना बनाया गया है. बच्चों को हथियारबंद संगठनों में जबरन भर्ती तक किया जा रहा है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र की संस्था यूनिसेफ की अफगानिस्तान में प्रतिनिधि हर्वे लूडोविच के बयान में कहा गया है कि बीते 72 घंटों में अफगानिस्तान में 20 बच्चों की मौत हुई है और 130 घायल हुए. वहीं, यूएनएचसीआर के मुताबिक, बीते महीने में अफगानिस्तान में 35 हजार से ज्यादा परिवार बेघर हुए हैं.

    Tags: Afghanistan, Cricket news, Rashid khan, Security Situation of Afghanistan, Taliban rise in Afghanistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर