AFG VS ZIM: अफगानिस्तान ने पहली बार किसी टीम को फॉलोऑन दिया

राशिद खान ने पहली पारी में 4 विकेट लिए.

राशिद खान ने पहली पारी में 4 विकेट लिए.

अफगानिस्तान ने टेस्ट इतिहास में पहली बार किसी टीम को फॉलोऑन दिया. टीम ने पहली पारी में 545 रन बनाए थे. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ 287 रन बनाकर आउट हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 6:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अफगानिस्तान ने दूसरे टेस्ट (Afghanistan vs Zimbabwe) में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. अफगानिस्तान ने पहली पारी 4 विकेट पर 545 रन बनाकर घोषित कर दी थी. जवाब में तीसरे दिन जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में िसर्फ 287 रन बनाकर आउट हो गई. लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid khan) ने चार विकेट लिए. अफगानिस्तान को पहली पारी के आधार पर 258 रन की बढ़त मिली. अफगानिस्तान का यह सिर्फ छठा ही टेस्ट है जबकि जिम्बाब्वे की टीम 112वां टेस्ट खेल रही है.

अबु धाबी में खेले जा रहे मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को जिम्बाब्व ने पहली पारी में बिना विकेट के 50 रन से आगे खेलना शुरू किया. प्रिंस मासवाउरी (65) और केविन कासुजा (41) ने पहले विकेट के लिए 91 रन जोड़े. राशिद ने इस साझेदारी को तोड़ा. एक समय टीम का स्कोर 4 विकेट पर 186 रन था. टीम ने अंतिम 6 विकेट 101 रन पर गंवा दिए. सिकंदर रजा ने सबसे ज्यादा 85 रन बनाए. राशिद के अलावा अामिर हम्जा ने तीन और सायेद ने दो विकेट लिए. दिन का खेल खत्म होने पर जिम्बाब्वे ने दूसरी पारी में बिना विकेट के 24 रन बना लिए थे. टीम को पारी की हार टालने के लिए अभी भी 234 रन की जरूरत हैै. दो मैच की सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम 1-0 से आगे है. टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमाें के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी होगी.

इसके पहले अफगानिस्तान के बाएं हाथ के बल्लेबाज हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) ने इतिहास रचा था. उन्हाेंने दोहरा शतक लगाया था. वे ऐसा करने वाले पहले अफगानी बल्लेबाज बने थे. शाहिदी ने 443 गेंदों में नाबाद 200 रन बनाए और उनके बल्ले से 21 चौके और एक छक्का निकला. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पहली बार शतकीय पारी खेली थी और उन्होंने इसे दोहरे शतक में तब्दील कर दिया. हशमतुल्लाह शाहिदी ने अबतक 5 टेस्ट मैच खेले हैं और उनके बल्ले से 57.83 की औसत से 347 रन निकले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज