Home /News /sports /

तेज गेंदबाज ने 7 वनडे मैचों में मचाया कोहराम, अब 22 साल की उम्र में लिया ब्रेक, जानें वजह

तेज गेंदबाज ने 7 वनडे मैचों में मचाया कोहराम, अब 22 साल की उम्र में लिया ब्रेक, जानें वजह

नवीन उल हक ने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है (pc: Afghan Cricket Association twitter)

नवीन उल हक ने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है (pc: Afghan Cricket Association twitter)

अफगानिस्‍तान के गेंदबाज नवीन उल हक (Naveen ul Haq) ने महज 7 वनडे मैच में 14 विकेट लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहराम मचाया था, मगर अब 22 साल की उम्र में और 7 वनडे मैच के बाद ही उन्‍होंने वनडे क्रिकेट से ब्रेक ले लिया.

नई दिल्‍ली. महज 7 वनडे मैच में ही अपनी गेंदबाजी से कोहराम मचाने वाले अफगानिस्‍तान (Afghanistan) के तेज गेंदबाज नवीन उल हक (Naveen ul Haq) ने वनडे क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. उन्‍होंने अपने इस फैसले के पीछे वजह टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) को बताया है, जो इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाला है. नवीन ने 2016 में वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और पिछला मैच पिछले साल जनवरी में खेला था. वह अफगानिस्‍तान के लिए टी20 क्रिकेट के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. पिछली बार वह आईपीएल टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ नजर आए थे. उन्‍होंने टूर्नामेंट में 5 विकेट लिए थे.

क्रिकबज की खबर के अनुसार उन्‍होंने अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड से कहा कि वह वर्ल्‍ड कप के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहना चाहते हैं. 22 साल के इस खिलाड़ी ने मुश्किल से 20 इंटरनेशनल मैच ही खेले हैं. 7 वनडे मैचों में उन्‍होंने 14 विकेट लिए हैं. इस फॉर्मेट में उनका औसत और स्‍ट्राइक रेट 25.43 और 26.36 का है.

आयरलैंड और वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों को किया परेशान 

वहीं 13 इंटरनेशनल टी20 मैचों में नवीन ने 18 विकेट लिए. उनका औसत 18.33 का रहा. वनडे क्रिकेट में उन्‍होंने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 42 रन पर 4 विकेट लिए थे. जबकि पहले मैच में 68 रन पर 3 विकेट लिए थे.

शार्दुल ठाकुर बल्‍लेबाजी को लेकर गुस्‍से से हो गए थे लाल, साउथ अफ्रीका के गेंदबाज ने बताया पूरा किस्‍सा

World Cup: 76 की जगह 6 वनडे खेलने वालों को मिला मौका, चीफ सेलेक्टर बोलीं- हमें बोलने की इजाजत नहीं

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ लखनऊ में 60 रन पर 3 विकेट लिए थे. पिछले साल इंग्‍लैंड के टी20 ब्‍लास्‍ट टूर्नामेंट में उन्‍होंने 26 विकेट लिए थे. वह गयाना अमेजन वॉरियर्स, लीसेस्‍टशर, सिलहट थंडर जैसी टीमों से खेल चुके हैं. अफगानिस्‍तान को इस साल मार्च में भारत के खिलाफ वनडे मैच खेलना है.

Tags: Afghanistan, Cricket news, Icc T20 world cup

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर