भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच अफगानिस्तान बोर्ड ने रद्द किया APL का दूसरा सीजन

पिछले साल यह लीग पांच से 21 अक्टूबर के बीच यूएई (UAE) के शारजाह में खेली गई थी जिसमें क्रिस गेल (Chris Gayle), आंद्रे रसेल (Andre Russell) और राशिद खान (Rashid Khan) जैसे खिलाड़ी शामिल थे

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 6:36 PM IST
भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच अफगानिस्तान बोर्ड ने रद्द किया APL का दूसरा सीजन
अफगानिस्तान प्रीमियर लीग पिछले साल यूएई में खेली गई थी
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 6:36 PM IST
नई दिल्ली. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (Afghanistan Premiere League) का दूसरा सीजन रद्द कर दिया है. बोर्ड ने बताया कि लीग के कमर्शियल पार्टनर से पहले सीजन के पूरे पैसे नहीं मिलने के कारण दूसरा सीजन रद्द कर दिया गया है. एपीएल (Afghanistan Premiere League)  का पहला सीजन पिछले साल यूएई में खेला गया था.

बोर्ड  ने अपने बयान में कहा, 'स्निक्सर स्पोर्ट्स पहले एडिशन के लिए तय की गई फीस देने में नाकाम रहा है. इस वजह से हमने उनके साथ एग्रीमेंट खत्म करने का फैसला किया है. इसके अलावा बोर्ड ने सरकार के अटॉर्नी जनरल को पत्र लिखकर लीग में भ्रष्टाचार के आरोपों की पूरी जांच करने को कहा है. उन्होंने लिखा है कि वह चाहते हैं कि स्टेकहोल्डर्स के साथ पूरी तरह पारदर्शिता बनी रहे.

पिछले साल यह लीग पांच से 21 अक्टूबर के बीच यूएई के शारजाह में खेली गई थी. इस लीग में पांच टीमें थी. क्रिस गेल, शाहिद अफरीदी, आंद्रे रसेल और राशिद खान जैसे बड़े खिलाड़ी हिस्सा थे. लीग के दूसरे सीजन के कमर्शियल राइट्स के लिए टेंडर समय का ऐलान बाद में किया जाएगा.

Loading...



यह दूसरी लीग है जो इस तरह मुश्किलों में पड़ी है. इससे पहले यूरो टी20 स्लैम का पहला सीजन भी अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया. लीग इस फैसले के दो हफ्ते बाद शुरू होनी थी.
यूरो टी20 स्लैम की अगुवाई भी गुरमीत सिंह बॉम्बे स्पोर्ट्स और वुड्स एंटरटेनमेंट कर रहे थे जो आर्थिक परेशानियों के चलते इससे पीछे हट गए. यही दोनों कंपनी कनाडा ग्लोबल प्रीमियर लीग में भी शामिल हैं. यह लीग में मुश्किलों में फंसी हुई है क्योंकि खिलाड़ियों ने पैसे ना मिलने के चलते विरोध किया था.

IND vs SA : विराट की टीम के लिए बड़ा खतरा है दक्षिण अफ्रीका, सामने आते ही हो जाता है 'पंगा'

CPL : 140 किलो वजनी इस बल्लेबाज ने की चौकों-छक्कों की बारिश, 30 गेंद पर ठोक डाले 75 रन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 6:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...